अयोध्या में रामायण म्यूजियम के लिए 25 एकड़ जमीन देगी योगी सरकार

0
152

अयोध्या में राम मंदिर मामले पर आउट ऑफ कोर्ट सेटलमेंट को लेकर सुप्रीम कोर्ट की बड़ी टिप्प्णी के बीच, रामायण म्यूजियम को लेकर भी बड़ी खबर आई है. सूत्रों के अनुसार यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने रायायण म्यूजियम परियोजना को अपनी सैद्धांतिक मंजूरी दे दी है. केंद्र की मोदी सरकार ने इसका ऐलान किया था लेकिन अखिलेश सरकार में इस परियोजना पर काम आगे नहीं बढा पाए थे. अब यूपी में बीजेपी सरकार ने इसके लिए जमीन आवंटित करने का ऐलान किया है.

 सूत्रों के अनुसार यूपी के सीएम आदित्यनाथ ने इस परियोजना के लिए 25 एकड़ जमीन देने की बात केंद्र को बताई है. इस परियोजना पर 154 करोड़ रुपये की लागत आ सकती है. अखिलेश सरकार ने इस परियोजना के लिए जमीन आवंटित नहीं की थी. इस संग्रहालय के लिए केंद्र सरकार ने 154 करोड़ रुपए का प्रवधान किया है लेकिन इस पर अब तक काम शुरू नहीं हो पाया है. अब सत्ता बदलते ही राज्य की बीजेपी सरकार ने इसे बनाने की तैयारी कर ली है. इसके बाद अगले हफ्ते से ही इसका निर्माण कार्य शुरू हो सकता है.

 

इस म्यूजियम में रामायण से संबंधित जानकारियां होंगी

लेकिन, अब रामायण म्यूजियम का काम शुरू हो जाएगा. एक सप्ताह में काम शुरू होने वाला है. इस म्यूजियम में रामायण से संबंधित जानकारियां होंगी. यह म्यूजियम कबतक बनकर तैयार हो जाएगा, इस बारे में कोई जानकारी अभी नहीं जारी की गई है.

Comments

comments

share it...