‘एक- एक को घुसकर मारो उनके ही घर में’- पीएम ने कहा सेना प्रमुख से

0
30

श्रीनगर। सेना प्रमुख जनरल दलबीर सिंह सुहाग ने पाकिस्तान के साथ लगी देश की सीमा पर और कश्मीर घाटी में सुरक्षा हालात की समीक्षा की। रक्षा विभाग की ओर से यहां जारी एक बयान में कहा गया है कि सेना प्रमुख ने नियंत्रण रेखा, और उत्तरी व दक्षिणी कश्मीर में स्थित सैन्य इकाइयों का दौरा किया। मोदी सरकार ने यहां जारी हिंसा पर लगाम लगाने के लिए अब सेना चीफ को कमान सौंपी है।

उत्तरी कमान के कमान अधिकारी लेफ्टिनेंट जनरल डी.एस. हुड्डा और 15वीं कोर के कमान अधिकारी लेफ्टिनेंट जनरल सतीश दुआ सेना प्रमुख के साथ थे। बयान में कहा गया, “सेना प्रमुख ने सुरक्षा हालात और क्षेत्र में शांति सुनिश्चित कराने की दिशा में सुरक्षा बलों द्वारा उठाए जा रहे सम्मिलित कदमों की समीक्षा की। सेना प्रमुख ने चिनार कोर (15वीं कोर) के सभी अधिकारियों की उनकी सामरिक तैयारियों और देश की सुरक्षा के प्रति वचनबद्धता के लिए सराहना की।

जनरल सुहाग ने नियंत्रण रेखा पर सख्त चौकसी के लिए निर्देश दिए। उन्होंने जवानों से आग्रह किया कि लोगों को, खासतौर से युवाओं में यह भावना पैदा की जाए कि वे हिंसा छोड़कर यथासंभव जल्द से जल्द शांति कायम करने में सहयोग करें। बयान में कहा गया है, “सेना प्रमुख ने जारी अशांति के कारण प्रभावित स्थानीय निवासियों को राहत देने के लिए सैनिकों द्वारा की जा रही विभिन्न मानवीय पहल की भी प्रशंसा की और उन्हें आम आदमी के साथ इस सकारात्मक जुड़ाव को बनाए रखने के लिए प्रोत्साहित किया।” सेना प्रमुख ने इस दौरान राज्य पुलिस प्रमुख के. राजेंद्र से भी मुलाकात की और मौजूदा हालात पर और इससे निपटने के लिए की गई पहल के बारे में राज्यपाल एन.एन. वोहरा को जानकारी दी।

Comments

comments

Related posts:

मुख्यमंत्री अख‍िलेश यादव ने सोमवार को अपनी कैबिनेट का विस्तार किया, गायत्री प्रजापति की हुई वापसी
नही हो पाएगी भारत-पाक के बीच हवाई यात्रा,PMO ने मांगी विमान सेवा पर रिपोर्ट...
आतंकियों के आकाओं पर छाया भारत का खोफ़,पकिस्तान ने कहा खामोश रहना...
4 जवान मारे जाने पर PAK ने की DGMO लेवल की बात, भारत ने कहा- शुरुआत तुमने की थी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here