कांग्रेस कार्यकारिणी की बैठक में राहुल गाँधी ने कहा- मोदी सरकार को चढ़ा सत्ता का नशा

0
16
Congress Vice President Rahul Gandhi at a press conference where he lambasted Congress led UPA-II Govt. for bringing ordinance on convicted politicians at the Press Club in New Delhi on Sept.27, 2013. (Photo: IANS)

संसद के शीतकालीन सत्र के पहले कांग्रेस की कार्यकारिणी समिति की बैठक में मौजूदा राजनीतिक हालातों पर चर्चा की, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र की मोदी सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि सरकार सत्ता के नशे में चूर हो गई है. तबीयत खराब होने के चलते कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी इस बैठक में हिस्सा नहीं ले रही हैं. उनकी जगह राहुल गांधी ने बैठक की अध्यक्षता की.

सहारनपुर से अमित शाह का चुनावी बिगुल कहा-‘BJP ने की सर्जिकल स्ट्राइक’

वर्किंग कमिटी की इस बैठक में कांग्रेस मनमोहन सिंह, ऐके एंटनी, अहमद पटेल, दिग्विजय सिंह, मलिका अर्जुन खड़गे, अंबिका सोनी, बीके हरिप्रसाद और ग़ुलाम नबी आज़ाद समेत लगभग 21 मेंबर हिस्सा लेंगे. इस बैठक में राहुल गांधी ने केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा. कार्यकारिणी समिति के सदस्यों को भेजे गय एजेंडा के मुताबिक कमेटी मौजूदा सियासी हालातों पर प्रस्ताव पारित करेगी. मिली जानकारी के अनुसार कांग्रेस जो प्रस्ताव पारित करेगी उसमें सबसे अहम भारत-पाक सीमा पर तनाव, पाकिस्तान की नापाक कोशिशों और शहीद हुए जवानों के प्रति श्रद्धांजलि का जिक्र होगा. साथ ही मोदी सरकार की पाक को काबू में रखने कि नाकामी का खंडन भी किया जाएगा.

यूपी देश का भव‌िष्य है, हम ये साब‌ित करके बताएंगे- CM अखिलेश यादव

इस बैठक में 5 राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव पर भी चर्चा होने की संभावना है. कांग्रेस की कोशिश है कि वो कैसे लोकसभा चुनाव की करारी हार को पीछे छोड़ नई कहानी रचे. ऐसे में साम्प्रदायिक ताकतों को रोकने के लिए चुनावों में जी जान से महनत करने पर चर्चा होगी.कांग्रेस कार्यकारिणी इस बैठक में सर्वसम्मति से संगठन के चुनावों को एक साल के लिए टालने पर भी रजामंदी दी जाएगी. यानी सोनिया गांधी एक साल और कांग्रेस अध्यक्ष बनी रहेंगी. चर्चा ज़ोरों पर है कि राहुल के क़रीबी नेता राहुल गांधी को अध्यक्ष या ‘वर्किंग प्रेजिडेंट’ बनाने कि बात रख सकते हैं हालांकि इस पर कोई औपचारिक जानकारी नहीं है.

Comments

comments

Related posts:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here