जवानों को समर्पित है दिवाली- पीऍम मोदी

0
35

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज ‘मन की बात’ में देश के जवानों के पराक्रम की सराहना की और उन्हें संदेश भेजने के लिए देशवासियों का शुक्रिया अदा किया. मोदी ने रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ में कहा, “पिछले कुछ महीनों से हमारे जवान अपने जीवन का बलिदान कर रहे हैं. हमें यह दिवाली उनके नाम से मनाना चाहिए.”

मोदी ने अमर प्रेम व देश पर मर मिटने के लिए भारतीय जवानों की प्रशंसा करते हुए कहा कि यह दिवाली उन्हें समर्पित करें. उन्होंने कहा, “देश के प्रत्येक नागरिक को हमारे जवानों पर गर्व है.”

उन्होंने कहा, “विभिन्न क्षेत्रों के लोगों ने हमारे जवानों को प्रेम व उत्साह के संदेश भेजे, ठीक उसी तरह जैसे अपनी सलामती के लिए वे दीए जलाते हैं.” मोदी ने यह भी कहा कि संदेश 2 सोल्जर्स हैशटैग को सभी लोगों द्वारा इस्तेमाल किया गया और देशवासियों की तरफ से जवानों के लिए शुभकामनाओं व प्रेम की बाढ़ सी आ गई. उन्होंने कहा, “मैं राष्ट्र के नागरिकों को हमारी सुरक्षा करने वाले सुरक्षाबलों व जवानों के समर्थन व अथाह प्रेम के लिए शुक्रिया अदा करता हूं.”

BSF की जवाबी कार्रवाई में, पाकिस्तान के दर्जनों मोर्चे तबाह

सशस्त्र बलों के कार्यो को नमन करते हुए मोदी ने कहा, “सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ), सीआरपीएफ (केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल), असम राइफल्स, आईटीबीपी (इंडो तिब्बत बॉर्डर पुलिस), नौसेना, वायुसेना और हमारे जवान ड्यूटी पर तैनात हैं और हमारी सुरक्षा कर रहे हैं. और इसी वजह से हम दिवाली मना पा रहे हैं.” मोदी ने यह भी कहा कि त्योहार पर जब हम अपने जवानों को याद करते हैं, तो हम एक संदेश देते हैं कि हम उनके साथ हैं. जवानों को देश भर से 10 लाख से अधिक संदेश भेजे गए हैं. मोदी ने कहा, “दिवाली का त्योहार साफ-सफाई से जुड़ा हुआ है. हर कोई इसमें अपने घर की सफाई करता है. ” मन की बात में प्रधानमंत्री ने कहा कि दिवाली अंधकार से प्रकाश की ओर रुख करने का संदेश देती है.

इस मौके पर देशवासियों को शुभकामनाएं देते हुए मोदी ने कहा, “भारत एक ऐसा देश है, जहां 365 दिन त्योहार मनाए जाते हैं.



Comments

comments

Related posts:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here