डेढ़ लाख छात्रों को लैपटॉप की सौगात देगी अखिलेश सरकार

0
25

डेढ़ लाख विद्यार्थियों को 200 करोड़ रुपये खर्च कर दीपावली के तोहफे के रूप में लैपटॉप वितरित किये जायेंगे 

प्रदेश सरकार मौजूदा कार्यकाल की विदाई से पहले युवाओं को तकनीकी दृष्टि से उच्च गुणवत्ता वाले  लैपटॉप देने की तैयारी है।  डेढ़ लाख विद्यार्थियों को 200 करोड़ रुपये खर्च कर दीपावली के तोहफे के रूप में लैपटॉप वितरित किये जायेंगे अखिलेश सरकार लैपटॉप वितरण को अपनी उपलब्धियों में गिनाती रही है। 2012 के चुनावी घोषणापत्र में मेधावियों को लैपटॉप वितरण का वादा करने के बाद सत्ता में आई सपा सरकार ने पहले साल ही लैपटॉप वितरण शुरू किया और मुख्यमंत्री आज तक इसे अपनी विशेष योजना के रूप में बताते हैं।

नई दिल्ली:बीजेपी के विधायक, संगीत सोम ने कहा, पाकिस्तानी कलाकारों की ‘जूतों से पिटाई’ की जानी चाहिए। जाने पूरी खबर…

अगले चुनाव में जीत कर आने की स्थिति में मोबाइल फोन देने का वादा करने वाली राज्य सरकार मौजूदा कार्यकाल खत्म होने से पहले एक बार फिर मेधावियों को लैपटॉप वितरित चाहती है। तय हुआ है कि दीपावली के आसपास विद्यार्थियों को तोहफे के रूप में लैपटॉप बांट दिये जाए। इस बार लैपटॉप की  गुणवत्ता पर अतिरिक्त फोकस किया जा रहा है।

नए ‘स्पेसिफिकेशन’ वाले लैपटॉप 2012 में बांटे गए लैपटॉप से दोगुनी रफ्तार व स्टोरेज वाले होंगे। इनमें ‘लेटेस्ट जेनरेशन प्रोसेसर’ एक साथ कई ‘अप्लीकेशंस’ का संचालन कर सकेगा। पिछले लैपटॉप में 2-कोर प्रोसेसर था, जबकि इस बार 4-कोर प्रोसेसर वाले लैपटॉप होंगे। पिछली बार जहां एचडी ग्र्रैफिक्स की सुविधा थी, इस बार रेडियन आर-फोर ग्र्रैफिक्स के साथ विद्यार्थी आसानी से ग्र्रैफिकल अप्लीकेशन चला सकेंगे। इस बार रैम भी दो जीबी से बढ़ाकर चार जीबी कर दी गयी है

 

Comments

comments

Related posts:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here