दस साल की बालिका से दुष्कर्म,निकाह के बाद दे दिया तलाक,

0
6

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद में दस साल की बालिका के साथ बहन के देवर ने दुष्कर्म किया, उसके बाद परिजन ने दबाव बनाकर दुष्कर्मी के साथ ही उसका निकाह करा दिया। आरोप है कि ससुराल में ससुर ने भी उसके साथ दुष्कर्म किया। सात माह बाद तीन तलाक देकर उसके मायके भेज दिया गया। तलाक मिलने के बाद बालिका ने चाइल्ड लाइन को शिकायत की। शुक्रवार को चाइल्ड हेल्पलाइन की टीम बुढ़ाना कोतवाली पहुंची और इंस्पेक्टर से आरोपियों के खिलाफ केस कराने की मांग की।

 
बालिका बुढ़ाना कोतवाली क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली है। चाइल्ड हेल्पलाइन प्रभारी पूनम सिंह ने बताया कि बालिका के पिता नहीं है। फरवरी माह में उसका निकाह दुष्कर्म के आरोपी शामली के गांव चंदनपुरी निवासी उसकी बड़ी बहन के देवर के साथ करा दिया था। 
बालिका का कहना है कि उसके साथ सास की रजामंदी से वृद्ध ससुर ने भी दुष्कर्म किया। बड़ी बहन विरोध करती, तो दिनभर दोनों बहनों को एक कमरे में बंद कर रखा जाने लगा। पूनम सिंह ने बताया कि चार अगस्त को कथित शौहर व ससुर बच्ची को लेकर उसके घर पहुंचे, कुछ लोगों के सामने बालिका को तलाक देकर वहीं छोड़कर चले गए। 

चाइल्ड हेल्पलाइन प्रभारी ने बताया कि उन्होंने बच्ची व उसके परिजनों से पूछताछ कर ली है। सोमवार को सक्षम अधिकारी के समक्ष बयान कराकर आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कराया जाएगा। 

इंस्पेक्टर बुढ़ाना केपी सिंह का कहना है कि बच्ची व उसके परिजन सोमवार को आएंगे। आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Comments

comments

Related posts:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here