दिल्लीः कल से सर्दी से राहत के आसार,

0
6

जनवरी के आखिरी दिन भी लोगों को ठंड से राहत मिलने के आसार नहीं हैं। एक फरवरी से सक्रिय हो रही पश्चिमी विक्षोभ के कारण लोगों को ठंड से हल्की राहत मिल सकती है। वहीं, आगामी चार से पांच दिनों में हल्की बारिश की संभावना भी जताई जा रही है।

बीते करीब 10 वर्षो में यह पहली बार है जब  जनवरी का पूरा माह ठंडा दर्ज किया गया है। मौसम विशेषज्ञों के अनुसार, अमूमन जनवरी के अंत में सर्दी कम होना शुरू हो जाती है। इस वजह से न्यूनतम तापमान आठ से 10 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया जाता है, लेकिन इस बार जनवरी बीतते बीतते भी न्यूनतम तापमान तीन से पांच डिग्री सेल्सियस के बीच बना रहा है। 

स्काईमेट वेदर के प्रमुख मौसम विज्ञानी महेश पालावत के अनुसार, रविवार को दिल्ली वासियों को शीतलहर का सितम और झेलना पड़ेगा। इसके बाद एक फरवरी से पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है। इस वजह से दिन और रात के तापमान में भी वृद्धि दर्ज की जाएगी। 

पलावत के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ की वजह से आगामी चार से पांच दिनों में दिल्ली के विभिन्न इलाकों में बारिश की संभावना बनी हुई है। इसके बाद धीरे-धीरे तापमान में वृद्धि होना शुरू हो जाएगी। प्रदेशिक मौसम विभाग के अनुसार,शनिवार को राजधानी का न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन कम 5.4 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान सामान्य से एक कम 21.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। 

Comments

comments

Related posts:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here