पाकिस्तान के आर्मी चीफ राहील शरीफ ने कहा कश्मीर जैसे विवाद सुलझाना नहीं चाहता भारत…

0
40

​पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल राहील शरीफ ने दावा किया कि भारत कश्मीर मुद्दे जैसे ऐतिहासिक विवादों का समाधान करने को लेकर गंभीर नहीं है. उन्होंने आरोप लगाया कि भारतीय खुफिया एजेंसी अफगानिस्तान की सीमा पर सुरक्षा हालात का इस्तेमाल कर रही है.

जनरल शरीफ ने जर्मनी के स्टटगर्ट में कहा, ‘भारतकश्मीर जैसे ऐतिहासिक विवादों के समाधान को लेकर अनिच्छुक है जो सीधे तौर पर गलतफहमी पैदा करते हैं तथा निरंतर संघर्ष की स्थिति पैदा करते हैं.’ उन्होंने भारत पर आरोप लगाया कि वह अफगानिस्तान के साथ लगी सीमा पर सुरक्षा हालत का दोहन कर रहा है. राहील शरीफ ने यह भी कहा कि आतंकवादी सीमा पार कर रहे हैं क्योंकि सीमा प्रबंधन की कोई प्रभावी व्यवस्था नहीं है.

‘एक-एक इंच जमीन की हिफाजत करेंगे’

इससे पहले शुक्रवार को पाकिस्तानी आर्मी के चीफ ने कहा था कि पाक सेना सेना देश की हरेक इंच भूमि की हिफाजत करेगी, चाहे इसके लिए कोई भी कीमत चुकानी पड़े. उन्होंने कहा था, ‘पाकिस्तानी सशस्त्र बलों के पास हर तरह के खतरे का मुकाबला करने की क्षमता है. पाकिस्तान एक दशक से आतंकवाद से पीड़ित है और इसके लिए काफी कुर्बानी दी है, लेकिन देश ने सुरक्षा बलों की पेशेवर क्षमता और पूरे देश के धर्य के कारण आतंकवाद के उफान को रोक दिया है.’

Comments

comments

Related posts:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here