पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने उगला ज़हर कहा कश्मीर तनाव के कारण हुआ उरी हमला। जाने पूरी खबर…

0
15

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने फिर से कश्मीर का राग अलापा है. नवाज शरीफ का कहना है कि जम्मू-कश्मीर के उरी में आर्मी बेस पर हुआ आतंकी हमला कश्मीर तनाव की देन है. पाकिस्तानी पीएम इसके पहले संयुक्त राष्ट्र महासभा के 71वें सम्मेलन में कश्मीर का मुद्दा उठा चुके हैं.

न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा के 71वें सम्मेलन से हिस्सा लेकर लंदन पहुंचे पाक पीएम ने कहा, ‘मैं कश्मीर तनाव पर कुछ नहीं करना चाहता. भारत दूसरों पर आरोप लगा रहा है.उरी हमले के 12 घंटे के अंदर भारत ने पाकिस्तान को दोषी ठहरा दिया, जबकि हमले को लेकर भारत ने कोई जांच भी नहीं की है. कोई भी संवेदनशील व्यक्ति इस तरह की चीजों को मंजूर नहीं करेगा.’कश्मीर मसले पर अमेरिका से मांगी थी मदद इसके पहले कश्मीर में तनाव को लेकर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने अमेरिका से मदद मांगी थी. सोमवार को नवाज ने न्यूयॉर्क में अमेरिकी विदेश मंत्री जॉन केरी से मुलाकात की. पाक पीएम ने कश्मीर में मानव अधिकारों के कथित उल्लंघन का मुद्दा उठाया और कहा कि भारत-पाकिस्तान के बीच के तनाव को खत्म करने के लिए अमेरिका को दखल देना चाहिए.

अपने पद का इस्तेमाल करे अमेरिका’
बयान के मुताबिक, शरीफ ने केरी से कहा कि उन्हें अभी तक ‘राष्ट्रपति बिल क्लिंटन का वो वादा याद है कि अमेरिका, पाकिस्तान और भारत के बीच के द्विपक्षीय विवादों और मुद्दों को हल करने में मदद करने के लिए अपनी भूमिका निभाएगा. शरीफ ने कहा, ‘मैं अमेरिकी प्रशासन और विदेश मंत्री केरी से उम्मीद करता हूं कि वह”भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय मुद्दों को हल करने के लिए अपने पद का इस्तेमाल करेंगे.’अमेरिका ने की उरी हमले निंदा गौरतलब है कि अमेरिका ने 18 सितंबर को “जम्मू-कश्मीर के उरी में हुए आतंकी हमले की कड़ी निंदा की है. अमेरिकी स्टेट डिपार्टमेंट ने कहा कि अमेरिका आतंकवाद का मुकाबला करने के लिए भारत के साथ मजबूती से खड़ा है. उरी हमले में सेना के 17 जवान शहीद हो गए थे, जबकि 19 से ज्यादा घायल हुए हैं.

Comments

comments

Related posts:

बाबा का है वैदिक शिक्षा का प्लान। पढ़िए क्या होंगे उससे फायदे।
कावेरी नदी ने एक नया मोड़ ये लिया है कावेरी विवाद: कर्नाटक ने सुप्रीम कोर्ट से कहा हमारे पास नहीं है ...
गर्लफ्रेंड ने किया लड़के का रेप, तीन महीने बाद सामने आई असली सच्चाई । कैसे हो सकता है ये की एक लड़की ...
 नई दिल्ली- सुप्रीम कोर्ट में केंद्र सरकार ने किया ट्रिपल तलाक का विरोध, नहीं...नहीं....नहीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here