पाकिस्तान ने बंद किए 4 आतंकी ट्रेनिंग कैंप,कुछ की बदली लोकशन…

0
21

नई दिल्ली। उरी आतंकी हमले के बाद भारत के दबाव से पाकिस्तान डरा हुआ दिखाई दे रहा है। पाकिस्तान ने पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) में 12 कैंप शिफ्ट कर दिए हैं जबकि चार कैंपों को बंद कर दिया है। नियंत्रण रेखा (एलओसी) के उस पार पीओके में पाकिस्तान ने आतंकी ट्रेनिंग कैंपों को बदल दिया यानि एक जगह से दूसरी जगह शिफ्ट किया गया है।

जिंदा पकड़े गए आतंकी अब्दूल कयूम की पूछताछ में कई कैंपों का खुलासा हुआ है तो वहीं एलओसी पर सेना की बड़ी मौजदूगी के चलते ऐसा किया गया है। भारत को कुल 45 आतंकी कैंपों की लोकेशन मिली थी। यह सभी आतंकी कैंप एलओसी से सटे थे। पीओके के मुजफ्फराबाद, मीरपुर, कोटली ,बाग, मनशेरा इलाकों मे 45 कैंपों की लोकेशन मिली थी।

आसाराम की मुश्किलें फिर से बड़ गई है, नर्स से बोले तुम तो खुद मक्खन जैसी हो, नाश्ते में बटर की क्या जरूरत है…

खबरों के मुताबिक कुछ कैंप पाकिस्तानी सेना के कैंप के भीतर शिफ्ट किए गए हैं। कुछ कैंप को पीओके में सिवीलियन एरिया के नजदीक शिफ्ट किया गया ताकि भारतीय खुफिया एजेंसियों को चकमा दिया जा सके। भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई के डर से ये कदम उठाए गए हैं।

वहीं उरी के उस पार एलओसी से सटे गांवों में जो कैंप थे। उन्हें बंद कर दिया गया है। गौरतलब है कि 18 सिंतबर को जम्मू-कश्मीर के उरी में 12 ब्रिगेड की छावनी पर आतंकियों ने हमला किया था। इस हमले में 18 सेना के जवान शहीद हो गए थे।

Comments

comments

Related posts:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here