बीजेपी राष्ट्रीय परिषद की बैठक का आखिरी दिन अमित शाह ने बुलंद आवाज़ में कहा कश्मीर को हमसे कोई नहीं छीन सकता …

0
22

कोझिकोड: केरल के कोझिकोड में चल रही बीजेपी राष्ट्रीय परिषद की बैठक का रविवार को तीसरा और आख़िरी दिन है. यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बैठक में शामिल नेताओं और कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे. अंतिम दिन कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने दोहराया कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है. इसे हमसे दुनिया की कोई ताकत छीन नहीं सकती जो हमारे संविधान को नहीं मानते उससे इस बारे में कोई चर्चा नहीं होगी।

इसके पहले दीन दयाल उपाध्याय की जन्मशती को ग़रीब कल्याण वर्ष के रूप में मनाने का फ़ैसला किया. अपने भाषण में अमित शाह ने बीजेपी सरकार की जमकर तारीफ़ की और साथ ही बीजेपी को दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी बताया।

पार्टी सूत्रों ने बताया कि बैठक में बीजेपी उरी हमले को लेकर एक प्रस्ताव पास करेगी और आतंकवाद का साथ देने पर पाकिस्तान को घेरेगी. पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जन्म शताब्दी पर हो रही इस बैठक में पीएम मोदी गरीबी उन्मूलन के लिए नया नारा भी देंगे.

प्रधानमंत्री ने भारतीय जनसंघ के संस्थापक और आरएसएस के वरिष्ठ नेता दीनदयाल उपाध्याय की जन्म शताब्दी मनाने के लिए बनाई दो समितियों में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को जगह दी है. उनके इस कदम से बीजेपी और नीतीश कुमार की नजदीकियों को लेकर अटकलें लगने लगी।

इससे प्रधानमंत्री ने शनिवार को पाकिस्तान पर तीखा प्रहार करते हुए पड़ोसी देश के नेतृत्व को चेताया कि भारत उरी हमले को कभी भूलेगा नहीं और 18 जवानों की शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी उरी आतंकी हमले के बाद पहली सार्वजनिक रैली में पीएम मोदी ने कहा कि भारत, पाकिस्तान को कूटनीतिक स्तर पर अलग-थलग करने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेगा और आतंक के निर्यात, निर्दोष लोगों की हत्या और खूनखराबे जैसी उसकी गतिविधियों का पर्दाफाश करेगा।

Comments

comments

Related posts:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here