CM अखिलेश की ‘रथयात्रा’ का आगाज, यात्रा के दौरान रथ में आई गड़बड़ी, CM ने कहा-किसी से भी गठबंधन करने को तैयार

0
53

समाजवादी पार्टी के लिए आज बड़ा दिन है. घर में मचे घमासान के बाद अखिलेश की रथ यात्रा के मौके पर दूरियां मिटती दिखीं. एक मंच पर अखिलेश, मुलायम और शिवपाल दिखे. शिवपाल ने मंच से अखिलेश को शुभकामनाएं भी दीं. यात्रा शुरू होने के कुछ देर बाद खबर आई है कि अखिलेश के ‘रथ’ में कुछ तकनीकी दिक्कत आ गई है. उन्हें कार में शिफ्ट किया गया है. अखिलेश ने ‘आज तक’ से बातचीत में कहा है कि ये रथ यात्रा का मकसद अपने कामों को जनता के बीच लेकर जाना है. उन्होंने कहा कि बीजेपी को बताना पड़ेगा कि उन्होंने जनता के लिए क्या काम किया है. उन्होंने पार्टी में किसी तरह के मनमुटाव से इनकार किया

इससे पहले सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव ने अखिलेश यादव की इस ‘विकास यात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया, वहीं पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव भी इस दौरान मौजूद रहे. पार्टी प्रमुख मुलायम  सिंह यादव  ने यात्रा का उद्घाटन करते हुए अपने बेटे व राज्य के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को शुभकामनाएं देते हुए कहा, ‘अच्छी बात है कि रथयात्रा निकल रही है. मैं इस रथयात्रा को शुभकामनाएं देता हूं. लेकिन, साथ ही यह भी कहना चाहता हूं कि इस रथयात्रा का नाम उल्टा रखा गया है. इसका नाम ‘विकास से विजय की ओर’ होने की जगह ‘विजय से विकास की ओर’ होना चाहिए था. विजय शब्द को पहले रखना चाहिए था.’

 इसके साथ ही उन्होंने मुलायम सिंह ने कार्यकर्ताओं को नसीहत देते हुए कहा कि सिर्फ नारों से काम नहीं चलेगा. ‘ये जवानी किसके नाम, अखिलेश भैया तेरे नाम.’ इस तरह के नारों से काम नहीं चलेगा. चुनाव जीतना है और सरकार बनानी है तो जमकर मेहनत करनी पड़ेगी. इसके लिए सबको तैयार रहना होगा. इस दौरान मुलायम सिंह ने एक बार फिर शिवपाल यादव के योगदान का जिक्र किया. उन्होंने कहा कि पार्टी को खड़ा करने में शिवपाल का जितना योगदान है, उतना किसी का नहीं है.
44138-jgdfmcazho-1477401180
वहीं सीएम अखिलेश ने भी अपने पिता का शुक्रिया अदा करते हुए कहा, ‘यात्रा को हरी झंडी दिखाने के लिए मैं पार्टी अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव को धन्यवाद देता हूं.’ अखिलेश यादव की बहुचर्चित रथयात्रा गुरुवार को निकलेगी जो पहले दिन लखनऊ से उन्नाव तक 75 किलोमीटर का सफर तय करेगी. हालांकि इस दौरान वह हर दो किलोमीटर पर रुका करेगी. इस रथ यात्रा में इस्तेमाल मर्सिडीज बस में हाइड्रोलिक लिफ्ट लगे हैं, जिस पर चढ़ कर वह लोगों को संबोधित करेंगे.
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने एबीपी न्यूज़ से खास बातचीत में एक बड़ा बयान दिया है. अखिलेश ने अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों के मद्देनज़र कहा है कि वह किसी भी पार्टी से गठबंधन करने को तैयार है लेकिन इसपर फैसला पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव करेंगे.



Comments

comments

Related posts:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here