मुम्बई में घुसे आतंकवादियो का स्केच जारी नेवी हाई अलर्ट पर।जाने पूरी खबर…

0
61

मुंबई के पास उरण में स्कूली बच्चों ने हथ‍ियारों से लैस 5-6 संदिग्धों को देखने का दावा किया था, जिनमें से दो के एक्सक्लूसिव स्केच ‘आज तक’ के पास हैं. संदिग्धों के देखे जाने के बाद इसकी जानकारी पुलिस को दी गई. बच्चों ने संदिग्धों को सेना की वर्दी में उरण नेवी बेस के पास देखा, जिसके बाद पुलिस ने इसकी जानकारी तुरंत नेवी को दी. नेवी के लिए अभी तक का सबसे बड़ा अलर्ट जारी कर दिया गया है. सुबह 7 बजे से नौसेना के हेलीकॉप्टरों के जरिए सर्च ऑपरेशन चल रहा है.

इस बड़े अलर्ट के बाद मुंबई के तटीय इलाकों की तलाशी ली जा रही है. एंटी टेररिस्ट स्क्वॉयड (ATS) और दूसरी सिक्योरिटी एजेंसियां भी हाई अलर्ट पर हैं. बताया जा रहा है कि बच्चों ने गुरुवार को सुबह 7 बजे संदिग्धों को देखा और इसके बाद उन्होंने इसकी जानकारी स्कूल के प्रिंसिपल को दी. प्रिंसि‍पल ने इसकी सूचना पुलिस को दी. उरण, मुंबई से लगभग 50 किलोमीटर दूर है.

बच्चों का दावा- संदिग्धों ने ओएनजीसी के बारे में पूछताछ की

जिस स्कूल के बच्चों ने संदिग्धों को देखा, वो INS अभ‍िमन्यु और नेवी बेस के बिल्कुल करीब है. इस मामले में स्थानीय मछुआरों से भी पूछताछ की जा रही है. मुंबई पुलिस ने आसपास के इलाकों में सुरक्षा बढ़ा दी है. बच्चों ने पुलिस को बताया कि संदिग्ध ओएनजीसी और स्कूल के बारे में पूछताछ कर रहे थे. बच्चों ने ये भी बताया कि संदिग्ध आपस में किसी दूसरी भाषा में बात कर रहे थे. 
गृह राज्य मंत्री बोले- संदिग्धों के बुर्के में दिखने के आधार पर जांच 
महाराष्ट्र के गृह राज्य मंत्री दीपक केसरकर ने बताया, ‘संदिग्धों के बुर्के में दिखने की जानकारी के आधार पर जांच जारी है. कॉम्बिंग ऑपरेशन चल रहा है. पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट पर रखा गया है.’

2 छात्रों ने किए अलग-अलग दावे 
डीजीपी सतीश माथुर ने बताया कि 2 छात्रों ने उरण में संदिग्ध देखे जाने की सूचना दी थी. इनमें से एक छात्र ने एक संदिग्ध को देखने का दावा किया था, जबकि दूसरे ने कहा था कि उसने पांच संदिग्ध देखे. इसी सूचना के आधार पर अलग-अलग एजेंसियां जांच कर रही हैं.

Comments

comments

Related posts:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here