मोदी बोले – इजरायल जैसा कारनामा अब हमारी सेना ने कर दिखाया

0
38
 हिमाचल प्रदेश पहुंचे नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को सर्जिकल स्ट्राइक के बारे में कहा – “इजरायल जैसा कारनामा अब हमारी सेना ने कर दिखाया” मोदी ने यहां तीन हाइड्रो प्रोजेक्ट्स का उद्घाटन किया। इसके बाद एक रैली में स्पीच दी। उन्होंने कहा, “मैं काशी से लोकसभा का सांसद हूं, आज छोटी काशी में सिर झुकाने का अवसर मिला, यह मेरा सौभाग्य है। ये वीरों की भूमि है और मैं इसको नमन करता हूं।
बीजेपी नेता और राज्य के पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल का जिक्र करते हुए मोदी ने कहा- “धूमल जी चिंता कर रहे थे कि केंद्र सरकार इतना पैसा दे रही है तो वह हिमाचल सरकार से हिसाब भी मांगे। यहां की जनता हिसाब मांगेगी। 14वें वित्त आयोग ने हिमाचल के लिए 21 हजार करोड़ रुपया आवंटित किया था। हमारी सरकार आने के बाद 15th वित्त आयोग ने यह रकम 72 हजार करोड़ रुपए कर दी है।”
 मोदी ने हिमाचल की जनता को भरोसा दिलाया कि अगले तीन साल में गरीब से गरीब परिवार को भी गैस कनेक्शन मिलेगा।
35 साल अटका था प्रोजेक्ट
मोदी ने कहा, ”लोकसभा चुनाव में कैम्पेन कर रहा था, तब कभी नहीं सोचा था कि प्रधानमंत्री और पीएमओ को पुरातत्व विभाग चलाना पड़ेगा। लेकिन प्रधानमंत्री बनने के बाद मुझे नए तरीके का पुरातत्व विभाग खोलना पड़ा है। ये वो विभाग है जिसमें मुझे बाबा आदम के जमाने में हुए शिलान्यास की खो चुकी फाइलें खोजनी पड़ती हैं और पुरानी हड्डियां निकालनी पड़ती हैं।”
मोदी ने कहा, ”रेलवे का एक प्रोजेक्ट था नांगलबांध तलवाड़ा रेलवे। 1981 में तय हुआ था। 35 साल हो चुके थे। मैंने खुदाई करके निकाला। आज उसे आगे बढ़ाने के लिए काम शुरू किया है। जब तय हुआ था, तब वह प्रोजेक्ट 34 करोड़ रुपए का था। क्रिमिनल नेग्लिजेंस के कारण ये 34 करोड़ का प्रोजेक्ट आज 2100 करोड़ का बन गया है।”
उस वक्त ये हो जाता तो इतने साल में कितना लाभ मिलता और 34 करोड़ में ही हो जाता। आज 2100 करोड़ का बोझ उठाने की नौबत नहीं आती। लेकिन ज्यादातर काम तो कागज पर प्रोजेक्ट लिख देना, प्रेस नोट जारी कर देना और पत्थर लगाने का होता था।

Comments

comments

Related posts:

भारत सिखायेगा पाकिस्तान को सबक विदेश मंत्रालय ने दिए सिंधु जल समझौता तोड़ने के संकेत। जाने पूरी खबर....
सहारा प्रमुख सुब्रत रॉय के वकील तैश में आए तो सहारा के जेल जाने की नौबत आई, माफी मांगने पर मिली मोहल...
रेलवे 01 April से अपने यात्रियों के लिए ‘विकल्प’ सुविधा शुरू करेगी
दिग्विजय सिंह ने अपने एक बयान में, सेना और आतंकियों को दिया बराबर का दर्ज़ा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here