यूपी ‘आओ सरकार बनाएं’

0
93

भारत निर्वाचन आयोग की  तरफ से उत्तर प्रदेश में बड़े पैमाने पर चलाए जा रहे ‘आओ सरकार बनाएं’ अभियान के अंतर्गत 22 और 23 अक्तूबर को विशेष मोबाइल वैन गांव-गांव पहुंचकर 1 जनवरी 2017 को 18 साल की आयु पूर्ण करने वाले सभी मतदाताओं का पंजीकरण करेंगी.

जिला निर्वाचन अधिकारी और जिलाधिकारी नितिन बंसल ने बताया कि जिन गांवों में मतदाताओं की संख्या वहां की जनसंख्या के अनुरूप कम पाई गई है, इस अभियान के तहत निर्वाचन कार्य से जुड़े अधिकारी-कर्मचारी उन गांवों में जाकर हर युवा को मतदाता बनाने की कोशिश करेंगे.

बड़ी खबर: कॉंग्रेस की बड़ी लीडर “रीता बहुगुणा जोशी” कॉंग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल…

उन्होंने बताया कि सभी संभावित मतदाताओं को मौके पर ही फॉर्म भरने की सुविधा देकर उन्हें अपना पंजीकरण कराने के लिए प्रेरित किया जाएगा. फॉर्म भरने वाले सभी मतदाताओं को आगामी विधान सभा चुनाव से पूर्व ही उनके मतदाता पहचान पत्र वितरित कर दिए जाएंगे.

उन्होंने बताया कि इनके अलावा भी किसी भी प्रकार से मतदाता बनने से वंचित सभी नागरिक न केवल नए मतदाता पहचान पत्र के लिए आवेदन कर सकते हैं, बल्कि पहचान पत्रों में संशोधन, स्थान परिवर्तन, संशोधन, नाम कटवाने जैसे अन्य सभी आवश्यक कार्य भी कर सकते हैं.

बंसल ने बताया कि पारंपरिक रूप से फॉर्म भरवाने के अलावा ऑनलाइन आवेदन की भी सुविधा मोबाइल टीम द्वारा उपलब्ध कराई जाएगी. जिले के पांचों विधान सभा क्षेत्रों में यह अभियान 31 अक्तूबर तक जारी रहेगा.

Comments

comments

share it...