रंग लाया अखिलेश का “मेक इन यूपी” प्लान, सैमसंग करेगी यूपी में 1970 करोड़ का निवेश

0
50

पीएम के मेक इन इंडिया के तर्ज पर अखिलेश यादव ने मेक इन यूपी शुरू किया है. अखिलेश को इसमें सैमसंग का साथ मिला है. मेक इन यूपी, मेक फॉर इंडिया और मेक फॉर वर्ल्ड इन्ही तीन टैगलाइन को लेकर अखिलेश सरकार ने दुनिया की नामी कंपनी सैमसंग के साथ करार किया है.

अखिलेश यादव के स्मार्टफोन देने के ड्रीम प्रोजेक्ट को मूर्त रूप देने के लिए सैमसंग के साथ 1970 करोड़ का करार किया गया है. कंपनी नोएडा में कारखाना लगाकर 12 करोड़ स्मार्टफोन का निर्माण करेगी. सबसे पहले अखिलेश यादव ने इस करार की मंजूरी कैबिनेट से ली और फिर घंटे भर बाद सैमसंग के सीईओ के साथ अपने निवास 5 कालिदास मार्ग पर इसकी शुरुआत भी कर दी.

INS अरिहंत है तैयार,अब समुद्र से भी परमाणु हमला कर सकेगा भारत

अखिलेश सरकार ने इसके लिए सैमसंग के साथ जॉइन्ट वेंचर साइन किया. सैमसंग के साथ हर करार में ये कंपनी सिर्फ फोन ही नहीं, बल्कि अपने तमाम प्रोडक्ट के कारखाने यूपी में डालेगी और टीवी फ्रिज और वाशिंग मशीन भी बनाएगी. इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि जल्द ही और भी कंपनियों को निवेश के लिए सरकार आमंत्रित करेगी, ताकि लोगों की बेरोजगारी दूर हो सके.

अब तक एक्सप्रेस-वे, पार्क और मेट्रो बना रहे अखिलेश यादव अब जनता के सामने अपनी उपलब्धियों में पूंजी निवेश और कल कारखाने भी रखेंगे. साफ है कि अखिलेश यादव लोगों के सामने एक ऐसी छवि गढ़ रहे है जो उन्हें काम करने वाला और उम्मीदों पर खरा उतरने वाला सीएम कह सके.

 




Comments

comments

Related posts:

बसपा ने फिर खोई अपनी एक और ताकत - बसपा के कद्दावर नेता ब्रजेश पाठक भाजपा में शामिल !
करन जोहर ने कहा की पाकिस्तानी कलाकारों को बैन करने से आतंकवाद ख़त्म नही होगा। जाने पूरी खबर...
मुरादाबाद: भारत विरोधी नारेबाजी' के आरोप में जिला कांग्रेस अध्यक्ष और 200 कार्यकर्ताओं के खिलाफ केस ...
इंजीनियर हूं, EVM से छेड़छाड़ के 10 तरीके बता दूं: अरविंद केजरीवाल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here