राममंदिर के लिए दान देने का सिलसिला तेज

0
13

राममंदिर निर्माण के लिए देश-विदेश के रामभक्तों द्वारा दान दिया जा रहा है। इसको ध्यान में रख भारतीय स्टेट बैंक ने अयोध्या में पहला विदेशी मुद्रा एक्सचेंज काउंटर खोलने का निर्णय लिया है। इससे भारत के बाहर से आने वाले पर्यटक विदेशी मुद्रा का एक्सचेंज कर सकेंगे।

अयोध्या में स्थित एसबीआई शाखा में भी अक्टूबर तक विदेशी मुद्रा काउंटर खोला जाएगा। शाखा प्रबंधक के मुताबिक अयोध्या में पर्यटकों की सुविधा को लेकर स्टेट बैंक द्वारा विदेशी पर्यटकों के लिए मुद्रा एक्सचेंज काउंटर खोला जाएगा जिसके लिए आरबीआई से अनुमति भी मिल चुकी है।
माना जा रहा है कि अक्टूबर तक इस काउंटर को ओपन कर दिया जाएगा। वहीं बताया कि अयोध्या जनपद में यह पहला काउंटर होगा जिसमें 10 से अधिक मुद्रा को एक्सचेंज किया जा सकेगा।
राममंदिर निर्माण के लिए दान देने का सिलसिला भी तेज हो गया है। ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष महंत गोविंद देव गिरि ने अपने गुरुदेव व भारत माता मंदिर के संस्थापक ब्रह्मलीन संत स्वामी सत्यमित्रानंद महाराज की स्मृति में सवा लाख का दान घोषित किया। महावीर ट्रस्ट, पटना पहले ही दस करोड़ दान का ऐलान कर चुका है। इसमें दो करोड़ की पहली किस्त ट्रस्ट के खाते में हस्तांतरित कर दी गयी है।

Comments

comments

Related posts:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here