वायरल- फ्लाइट में भूखे सेना के जवानों को, इस शख्स ने खाना खिलाने में देर नही की…

0
19

पीएम मोदी ने सेना के जवानों की तारीफ करते हुए देश से अपील कर रहे हैं कि जहां सेना के जवान दिखाई दें तो उन्हें सलाम करें। इसी कड़ी में बिजनेसमैन सरबजीत सिंह बॉबी ने फ्लाइट के अपने सफर का एक खास अनुभव अपने फेसबुक में पोस्ट किया।

सरबजीत ने सेना के जवानो के लिए अपनी ओर से लंच कराया। उनका ये पोस्ट काफी वायरल हो रहा है। इसे अब तक दस हजार से ज्यादा लोग शेयर कर चुके हैं।

दरअसल, बॉबी फ्लाइट से दिल्ली आ रहे थे। वे अपनी सीट पर बैठे किताब के पन्ने पलट रहे थे। तभी उन्होंने देखा कि भारतीय सेना के जवान उनकी अगल-बगल की सीटों पर आकर बैठ रहे हैं।

बॉबी ने उनसे बातचीत करने का फैसला किया। उन्होंने पूछा कि आप कहां तैनात है? इसके जवाब में सैनिक ने कहा कि हम ‘आगरा’ जा रहे हैं, जहां हमारी दो हफ्ते की स्पेशल ट्रेनिंग है।

शायद हमें इसके बाद एक ऑप्रेशन पर भेज दिया जाएगा! लगभग 1 घंटे बाद फ्लाइट में अनाउंसमेंट हुआ कि लंच आपके खर्चे पर उपलब्ध है। उन्होंने नजदीक बैठे सैनिकों को कहते सुना कि ‘क्या तुम लोग लंच खरीद रहे हो?’

इसका जवाब देते हुए एक सैनिक ने कहा नहीं, इसकी कीमत काफी ज्यादा है, मैं दिल्ली पहुंचने तक इंतजार करूंगा। फिर बॉबी ने दूसरे सैनिको की तरफ देखा, उनमें से कोई भी लंच नहीं ले रहा था।

दुनिया में किसी से कम नही भारत, 500 परमाणु बम बनाने क्षमता रखता है भारत…

फ्लाइट अटेंडेंट ने कहा- ऐसा लगा मेरे भाई के लिए कर रहे हैं

बॉबी सीट से उठकर प्लेन के पिछले हिस्से की तरफ चल दिए और फ्लाइट अटेंडेंट को इतने पैसे दिए कि वो उनके आस-पास बैठे सभी सैनिकों को लंच मिल जाए।

फेसबुक में बॉबी लिखते हैं कि उनकी बात को सुनते ही फ्लाइट अटेंडेंट ने कहा कि ‘मेरा छोटा भाई कारगिल में तैनात है। आप जो कर रहे हैं, उससे ऐसा लग रहा है जैसे आप ये मेरे भाई के लिए ही कर रहे हैं!’

कुछ मिनट बाद जब वो वहां से वापस लौटी, तो उसके हाथ में फर्स्ट क्लास की डिनर प्लेट थी।उसने उस प्लेट को मेरे हाथ में थमा दिया और कहा कि ये आपके लिए हैं।

पैसेंजर्स ने पकड़ाए पैसे

बॉबी लिखते हैं कि खाना खत्म करने के बाद मैं फिर से प्लने के पिछले हिस्से की ओर जाने लगा। तभी एक बुज़ुर्ग व्यक्ति ने मुझे रोका और 500 रुपए का नोट दिया।

बुजुर्ग ने कहा कि मैं भी इसका हिस्सा बनना चाहता हूं। कृपया इसे रख ले’। तभी प्लेन में यह बात फैल चुकी थी।

पायलट ने सीट में आकर मिलाया हाथ

अपनी फेसबुक पोस्ट में बॉबी लिखते हैं कि फ्लाइट का कैप्टन मेरी सीट के करीब आकर रुक गया और मुस्कुराया। उसने अपनी जेब से हाथ निकालकर मेरी तरफ बढ़ाया।

पायलट ने कहा कि ‘मैं आप से हाथ मिलाना चाहता हूं’। मैंने बिना देर लागाए उनसे हाथ मिलाया। उसने अपनी कड़क आवाज़ में कहा कि ‘मैं पहले एक एयरफोर्स पायलट था।

एक बार किसी ने मेरे लिए लंच लिया था. वो मेरी लाइफ का ऐसा लम्हा था, जिसे में आज तक नहीं भूला पाया’।

फ्लाइट के पैसे दिए जवानों को

बॉबी के मुताबिक जब हमारा प्लेन लैंड हुआ तो मैं प्लेन से उतरने के लिए अपना समान इकट्ठा कर रहा था।

जैसे ही मैं उतरने वाला था, तभी एक व्यक्ति ने मेरा हाथ पकड़ लिया और मेरी शर्ट की जेब में कुछ रखकर, बिना कुछ कहे आगे बढ़ गया। वो एक नोट था!

टर्मिनल में एंटर करते ही मैंने देखा कि सभी सैनिक अपनी आगे की यात्रा के लिए इकट्ठे हो रहे थे। मैं उनके पास गया और जितने भी पैसे मुझे फ्लाइट में लोगों ने दिये थे, मैंने उन्हें दे दिए।

मैंने कहा कि ये पैसे आपकी आगे की यात्रा में काम आएंगे। आप लोग जो भी हमारे लिए कर रहे हैं, उसके लिए धन्यवाद।



Comments

comments

Related posts:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here