वाराणसी में जयगुरुदेव के समारोह में मची भगदड़

0
18

उत्तर प्रदेश – वाराणसी आज राजघाट पुल के पास बाबा जयगुरुदेव के आयोजित कार्यक्रम में दोपहर अचानक भगदड मचने से करीब 19 के मरने की सूचना है। जबकि घायलों की संख्या भी सैकड़ों में पहुंच गई है।बताया जा रहा है कि कार्यक्रम स्थल के बगल में ही गंगा जी का पुल था जिसमें काफी सारे लोग गिर गये हैं।मुख्य चिकित्साधिकारी डा वीबी सिंह के अनुसार 19 की मौत हुई है।  वहीं मथुरा से जयगुरुदेव संस्थान के मीडिया प्रभारी का बयान आया है कि पुल टूटने की अफवाह से वारणसी में बड़ा हादसा हुआ है। जिला प्रशासन ने भी लोगो को आगे बढ़ने से रोका’। वहीं हादसे के बाद मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मृतकों को दो-दो लाख की मदद की बात कही है। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घटना पर दुख जताया और मृतक परिजनों को दो-दो लाख तथा घायलों को 50-50 हजार मदद देने की घोषणा की है।

गोवा में ब्रिक्स सम्मलेन आज से, पुतिन से मिलेंगे पीएम् मोदी
 जिलाधिकारी कुमार प्रशांत ने बताया कि चंदौली जिले में गंगा के किनारे डोमरी गांव में बाबा जयगुरुदेव की याद में आयोजित दो दिवसीय जागरूकता शिविर में आये बड़ी संख्या में श्रद्धालु वाराणसी स्थित पीली कोठी से होते हुए डोमरी गांव जा रहे थे। रास्ते में राजघाट पुल पर अचानक भगदड़ मच गयी।
 ट्रैफिक व्यवस्था ध्वस्त होने से प्रशासन को भी राहत और बचाव के दौरान समस्याएं आ रही हैं। प्रशासन ने भारी भीड को देखते हुए राजघाट पुल का रास्ता रोक दिया है। प्रशासन का जोर अब घायलों को तत्काल चिकित्सकीय सहायता उपलब्ध कराने पर है। सबसे करीबी अस्पताल रामनगर में घायलों को भेजा गया है हालांकि अन्य करीबी अस्पतालों में भी अलर्ट जारी कर चिकित्सा सेवा की व्यवस्था की जा रही है।

Comments

comments

Related posts:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here