श्रद्धालुओं ने लगाई माघ पूर्णिमा पर गंगा में डुबकी

0
5

वाराणसी के दशाश्वमेध घाट, शीतला घाट, प्रयाग घाट पर माघ पूर्णिमा पर श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी हुई है। माघ पूर्णिमा पर गंगा स्नान के लिए श्रद्धालुओं का हुजूम शुक्रवार की देर रात से ही गंगा घाटों की सीढ़ियों पर उमड़ने लगा था। इसके मद्देनजर गंगा में जल पुलिस और 11 एनडीआरएफ की तीन टीम तैनात की गई हैं।

संत रविदास जयंती और माघ पूर्णिमा को लेकर जिले में हाई अलर्ट घोषित है। इसके मद्देनजर गंगा घाटों से लेकर डाफी बाईपास तक पुलिस को अतिरिक्त सतर्कता बरतने का निर्देश दिया गया है। साथ ही, स्थानीय अभिसूचना इकाई और इंटेलिजेंस ब्यूरो की अलग-अलग टीमें अपने स्तर से माहौल पर नजर रखे हुए हैं।

संत रविदास जयंती के मद्देनजर सीरगोवर्धनपुर स्थित मंदिर में श्रद्धालुओं का रेला उमड़ने के साथ ही कई वीआईपी भी मत्था टेकने आ रहे हैं। इसके अलावा जिले के अलग-अलग स्थानों से झांकियां सीरगोवर्धनपुर स्थित संत रविदास मंदिर आएंगी। संत रविदास की जयंती की पूर्व संध्या पर शुक्रवार को एसपी सिटी विकास चंद्र त्रिपाठी के साथ एसएसपी अमित पाठक ने मंदिर, सत्संग स्थल, लंगर, पंडालों और सेवादारों के ठहरने के स्थान सहित आसपास के इलाके का निरीक्षण किया।

Comments

comments

Related posts:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here