सपा सुप्रीमो की प्रेस कॉन्फ्रेंस- बहुमत के बाद सीएम का फैसला

0
21

यूपी में सत्ताधारी समाजवादी पार्टी के घर का झगड़ा खत्म होने की बजाए और बढ़ गया है. दरअसल परिवार में सुलह की खबरों के बीच मुलायम सिंह ने ये कहा है कि चुनाव के बाद बहुमत मिलने पर विधायक फैसला करेंगे कि अगला सीएम कौन होगा. मुलायम सिंह ने ये बात पार्टी दफ्तर में बुलाई गई प्रेस कॉन्फ्रेंस में कही, जिसमें शिवपाल तो आए, लेकिन अखिलेश नदारद रहे. यानी बाप-बेटे में अनबन खत्म नहीं हुई है.

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान जब मुलायम से सवाल किया गया कि चुनाव के बाद अगला सीएम कौन होगा? इस सवाल के जवाब में मुलायम ने कहा है कि बहुमत के बाद विधायक इसका फैसला करेंगे. यानी मुलायम के कहने का मतलब ये हुआ कि चुनाव के बाद अगर पार्टी को बहुमत मिलता है तो अखिलेश ही सीएम होंगे, इसकी गारंटी नहीं है.

अखिलेश झुके! शिवपाल समेत चार मंत्रियों की वापसी

जब नेताजी से यह पूछा गया कि क्या शिवपाल समेत बर्खास्त मंत्रियों की मंत्रिमंडल में वापसी होगी. इसपर उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव आज सीएम हैं और मंत्रियों की वापसी का फैसला सीएम ही करेंगे.

अखिलेश के बिना प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे मुलायम ने कहा, “मैं लोहिया के रास्ते पर चलता हूं, समाजवादी पार्टी एक है और परिवार एक है.” इस दौरान नेताजी ने यह भी कहा कि कुछ लोग साजिश कर रहे लेकिन साजिश करने वालों का जनाधार नहीं है. नेताजी का ये इशारा रामगोपाल यादव पर था.

मुलायम के इस एलान के बाद समाजवादी पार्टी के दफ्तर के बाहर अखिलेश समर्थकों की नारेबाज़ी शुरू हो गई है. भारी पुलिसबल की तैनाती की गई है. पहले ये कयास लगाए जा रहे थे कि बर्खास्त मंत्रियों की अखिलेश कैबिनेट में वापसी होगी  सरकार की जिम्मेदारी अखिलेश की होगी और पार्टी की जिम्मेदारी शिवपाल की होगी. लेकिन अभी भी ऐसा लग रहा है की घर के झगडे शांत नहीं हुए है



Comments

comments

Related posts:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here