स्पेक्ट्रम नीलामी में 7 कंपनियां लगा सकेंगी बोली, 1 अक्टूबर से शुरू होगी नीलामी…

0
44

​नई दिल्ली: देश की अब तक की सबसे बड़ी स्पेक्ट्रम नीलामी में बोली लगाने की अर्हता सात कंपनियों को मिली है, जो 1 अक्टूबर से शुरू हो रही है. दूरसंचार विभाग के आधिकारिक आंकड़ों से यह जानकारी मिली है.
जिन कंपनियों ने नीलामी के लिए क्वालीफाई किया, उनमें भारती एयरटेल, वोडाफोन इंडिया, रिलायंस जियो इन्फोकॉम, रिलायंस कम्युनिकेशंस, आइडिया सेल्युलर, एयरसेल और टाटा टेलीसर्विसेज शामिल हैं. रिलायंस जियो, देशभर के किसी भी लाइसेंस सेवा क्षेत्र (एलएसए) के लिए बोली लगा सकती है, जबकि रिलायंस कम्युनिकेशंस को पूर्वोत्तर और असम को छोड़कर देश भर में बोली लगाने की अनुमति मिली है.
जियो ने सरकार को सबसे ज्यादा 6,500 करोड़ रुपये का बयाना जमा किया है और उसे उच्चतम बिंदु पात्रता 44,506 आवंटित किया गया है. नीलामी में कुल 2,354.55 मेगाहट्र्ज स्पेक्ट्रम की बिक्री की जाएगी है. इससे सरकार को 5.66 लाख करोड़ रुपये की आय होने की उम्मीद है. नीलामी की समय सारिणी के मुताबिक, 26 सितंबर और 27 को मॉक नीलामी होगी, जबकि असली नीलामी 1 अक्टूबर से शुरू होगी. एमजंक्शन सर्विसेज लिमिटेड इस नीलामी को लेकर सरकार को सलाह दे रही है. सरकार इस नीलामी के द्वारा 20 साल के लिए स्पेक्ट्रम आवंटित कर रही है.

महत्पूर्ण जानकारी –रिलायंस जियो, देशभर के किसी भी सेवा क्षेत्र के लिए बोली लगा सकती है। रिलायंस कम्युनिकेशंस को पूर्वोत्तर और असम में नहीं लगा सकती बोली। जियो ने सरकार को दिया है 6,500 करोड़ रुपये का बयाना।

Comments

comments

Related posts:

चीन ने पाकिस्तान से की दोस्ती चीनी प्रधानमंत्री ने नवाज शरीफ से कहा, कश्मीर पर पाकिस्तान के समर्थन म...
पाक युद्ध की तैयारी में, विदेशी उड़ानों पर लगाई रोक
CM अखिलेश की 'रथयात्रा' का आगाज, यात्रा के दौरान रथ में आई गड़बड़ी, CM ने कहा-किसी से भी गठबंधन करने क...
दिल्ली MCD चुनाव के लिए आप का घोषणा पत्र जारी, घोषणा पत्र का नाम ‘अब हम करेंगे दिल्ली स्वच्छ’ रखा है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here