हाई कोर्ट ने कहा व्हाट्सएप 25 सितंबर तक का डाटा फेसबुक से शेयर नहीं कर सकता। जाने पूरी खबर…

0
15

नई दिल्ली: दिल्ली हाईकोर्ट ने व्हाट्सएप की जानकारी फेसबुक के साथ साझा करने के मामला में बड़ा फैसला दिया है. अदालत ने कहा कि 25 सितंबर तक का सारा डाटा सुरक्षित है और ये फेसबुक के साथ साझा नहीं होगा.हाइकोर्ट ने कहा अगर उपभोक्ता 25 सितंबर से पहले अपना अकाउंट डिलीट करते हैं तो सर्वर से डाटा डिलीट होगा. इसके साथ ही हाईकोर्ट ने कहा कि अगर उपभोक्ता 25 सिकंबर के बाद भी व्हाट्सएप का इस्तेमाल करते हैं तो उसके बाद का डाटा फेसबुक के साथ साझा हो सकता है.

हाइकोर्ट का ये फैसला उस पीआईएल पर आया है जिसमें व्हाट्सएप की जानकारी फेसबुक से शेयर करने की पॉलिसी को चुनौती दी गई थी.आपको बता दें कि व्हाट्सएप के नए अपडेट में कंपनी की नई पॉलिसी के लिए यूजर्स की सहमति मांगी जा रही है. इस नई पॉलिसी के तहत व्हाट्सएप अपने यूजर्स का नंबर अपनी पैरेंट कंपनी फेसबुक के साथ साझा करेगा.याचिका में कहा गया था कि फेसबुक की ये नई पॉलिसी बेहद भ्रामक है जिसका नफा-नुकसान आम आदमी आसानी से नहीं समझ पाएगा.

क्या है व्हाट्सएप की नई शेयरिंग पॉलिसी?

व्हाट्सएप अपने यूजर्स का मोबाइल नंबर अपनी ओनर कंपनी फेसबुक के साथ साझा करेगा. जिसकी मदद से व्हाट्सएप यूजर्स फेसबुक के जरिए और भी ज्यादा टारगेट विज्ञापन पा सकेंगे. ये एड फेसबुक पर होंगे. इस जानकारी में व्हाट्सएप एड की कोई बात नहीं कही गई है.व्हाट्सएप यूजर्स इन दिनों अपने यूजर्स से पूछ रहा है कि वो व्हाट्सएप की जानकारी फेसबुक के साथ साझा करना चाहते हैं या नहीं.

कंपनी ने साफ किया है कि फेसबुक को दिया गया आपका नंबर सुरक्षित रहेगा. व्हाट्सएप ने बताया कि इस शेयरिंग से फेसबुक मैपिंग के जरिए बेहतर फ्रेंड सजेशन और ज्यादा सटीक ए़ड यूजर्स को मुहैया करा सकेगा.

Comments

comments

Related posts:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here