पुलिस कंट्रोल रूम को कॉल कर संविदाकर्मी ट्रेन के आगे कूदा

0
86

चांदगंज छपरतल्ला निवासी अर्जुन सैनी का बेटा विशाल सैनी सचिवालय में संविदा पर तैनात है। उसने बुधवार सुबह रैदास मंदिर रेलवे क्रासिंग के पास ट्रेन के सामने कूदकर खुदकुशी कर ली। मौके पर ही उसकी मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं उसके पास से एक सुसाइड नोट मिला। खुदकुशी की सूचना परिवारीजनों को दी गई है। मामले की जांच की जा रही है।
संविदा कर्मचारी के ट्रेन के सामने कूदकर खुदकुशी करने की सूचना पर तीन थानों की पुलिस रैदास मंदिर रेलवे क्रासिंग के पास पहुंची। इसमें अलीगंज, मड़ियांव और हसनगंज की टीमें शामिल थी। करीब एक से डेढ़ घंटे तक तीनों थानों की पुलिस सीमा विवाद में उलझी रही। जैसे ही यह मामला सोशल मीडिया पर वायरल हु़आ तो पुलिस के अधिकारी हरकत में आ गये। तीनों थानों के प्रभारियों को फटकार लगाई। इसके बाद हसनगंज थाने को शव के पोस्टमार्टम कराने के लिए भेजने का आदेश दिया। इसके बाद हसनगंज पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। इस दौरान वहां पहुंचे परिवारीजन व स्थानीय लोगो से पुलिस की कई बार  नोंकझोंक भी हुई थी। सचिवालय के संविदा कर्मचारी के खुदकुशी की सूचना पर सहयोगी भी पहुंच गये थे।

मृतक संविदा कर्मचारी विशाल सैनी के पास से एक सुसाइड नोट मिला है। जिसमें उसने लिखा है कि ‘मैं विशाल सैनी पुत्र अर्जुन सैनी अपने पूरे होशो हवास में आत्महत्या कर रहा हूं, जिसकी जिम्मेदार प्राची सिंह आईपीएस हैं। जिन्होंने मेरा कैरियर खराब कर दिया है। जिसकी वहज से समाज में मैं नजरे उठाकर नहीं चल पा रहा हूं। मुझे घुटन सी हो रही है। मेरे परिवार से मैं नजरें नहीं मिला पा रहा हूं। प्राची सिंह आईपीएस 2017 बैच इनको कड़ी से कड़ी सजा होना चाहिए। जिससे ये निर्दोष लोगों को जेल न भेजें। अपने प द का गलत इस्तेमाल न करें, अपने प्रमोशन के चक्कर में कई निर्दोषों को सजा न दें। मैं बेकसूर था मुझे सेक्स रैकेट में प्राची सिंह ने फंसाया है। मम्मी पापा अपना ख्याल रखना। एलआईसी से जो पैसा मिले उसे अपने मकान के लिए उपयोग करना। आपका लाडला विशाल सैनी।’ सुसाइड नोट पर बुधवार यानी 10 मार्च की तारीख दर्ज हैं। इस पर विशाल ने अपने अंग्रेजी में हस्ताक्षर किये हैं।

Comments

comments

share it...