फौजी हत्याकांड में बार-बार बयान बदल रही युवती ने लगाया रेप के प्रयास का आरोप

0
95

सेना के जवान की हत्या की वारदात से धूमनगंज पुलिस भी सक्रियता भी सवालों के घेरे में है। पुलिस व परिजनों को वारदात की सूचना चश्मदीद युवती ने रात 10 बजे के करीब दी। इससे यह साफ है कि वारदात 10 बजे से पहले ही हो चुकी थी। रात 9.30 से 10 का वक्त ऐसा नहीं होता कि पूरी तरह सन्नाटा छा जाए। इसके बावजूद वारदात से साफ है कि हत्यारे पूरी तरह से बेखौफ थे। वारदात से पुलिस के रात्रिगश्त के दावों पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं। उधर सेना के जवान की हत्या की वारदात से धूमनगंज में सनसनी फैल गई। पुलिस अफसरों व कर्मचारियों के भी होश उड़ गए हैं। मौके पर डॉग स्क्वॉयड के साथ ही फोरेंसिक टीम को भी बुलाया गया। डीआईजी समेत अन्य अफसर भी पहुंचकर छानबीन में लगे रहे। लेकिन देर रात तक हत्यारों का सुराग नहीं मिल सका था। सुबह एडीजी जोन प्रेमप्रकाश मौके पर पहुंच गए। उन्होंने न सिर्फ जांच पड़ताल की, बल्कि मृतक के पिता व परिजनों से भी पूछताछ की। साथ ही टीम गठित कर हत्यारों को चिह्नित कर गिरफ्तारी के निर्देश दिए। 
वारदात के दौरान मौके पर मौजूद युवती खुद के साथ बलात्कार के प्रयास का आरोपी लगाती रही। लेकिन पुलिस अफसर दावा करते रहे कि वह बार-बार अपना बयान भी बदलती रही। अफसरों का कहना है कि 100 नंबर पर सूचना देकर युवती ने खुद से बलात्कार के प्रयास की सूचना दी। लेकिन मौके पर धूमनगंज पुलिस के पहुंचने के बाद उसने ऐसी कोई बात नहीं बताई। सुबह परिजनों की ओर से दी गई तहरीर में अपना भी नाम होने की जानकारी पर वह फिर से बलात्कार के प्रयास की बात कहने लगी। 
परिजनों के मुताबिक, रात 11 बजे के करीब श्वेता ने आशुतोष की पत्नी को फोन कर बताया कि नीमसराय में गयासुद्दीन पुर मैदान के पास चार-पांच युवक रास्ते में खड़े मिले। आशुतोष ने उन्हें हटने के लिए कहा तो वह गालीगलौज करने लगे। विरोध पर उसे कार से बाहर खींचकर पीटना शुरू कर दिया। साथ ही ईट पत्थर से हमला कर उसे मरणासन्न कर दिया। जब वह मौके पर पहुंचे तो आशुतोष कार की पिछली सीट पर लहूलुहान हाल में पड़ा मिला। 
युवती की ओर से बलात्कार के प्रयास का आरोप लगाने के बाद शनिवार दोपहर में पुलिस ने युवती को मेडिकल के लिए भेजा। हालांकि वहां पहले हुई जांच में वह कोरोना संक्रमित मिली, जिसके चलते उसका मेडिकल नहीं हो सका। पुलिस अफसरों का कहना  है कि फिलहाल उसे क्वारंटीन करा दिया गया है।

Comments

comments

share it...