बेवजह बनारस आने वालों पर रोक

0
121

तेजी से बढ़ते संक्रमण को देखते हुए इलाहाबाद हाईकोर्ट की सख्ती के बाद वाराणसी पुलिस भी सक्रिय हुई है। पुलिस ने नौ जगह बैरियर लगाकर अकारण ही शहर आने वालों से पूछताछ कर उन्हें लौटाना भी शुरू कर दिया है। स्थिति सामान्य होने तक चेकिंग और सख्ती का यह सिलसिला जारी रहेगा।

पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश ने बुधवार को बताया कि गाजीपुर रोड पर लेढूपुर, चंदौली रोड पर पड़ाव सूजाबाद व पररिया बॉर्डर, आजमगढ़ रोड पर रिंग रोड अंडरपास, मिर्जापुर रोड पर भीटी चौकी, जौनपुर रोड पर भेल के समीप, प्रयागराज रोड पर भुल्लनपुर पीएसी गेट के समीप, अखरी रोड पर कंदवा तिराहा और डाफी रोड पर डाफी चौकी के समीप बैरियर लगाकर चेकिंग की व्यवस्था शुरू की गई है।

स्वास्थ्य या अन्य जरूरी कारणों को छोड़ कर किसी को अकारण या फिर घूमने के लिए फिलहाल बनारस नहीं आने दिया जाएगा। पुलिस कमिश्नर ने कहा कि जिस किसी के खिलाफ दवाओं की कालाबाजारी या किसी भी तरह की चिकित्सकीय जांच में ज्यादा पैसा लेने की शिकायत मिलेगी, वह कार्रवाई की जद में आएगा। शव की अंत्येष्टि में भी लकड़ियों का मनमाना दाम वसूलने वालों से पुलिस सख्ती से पेश आएगी। कोचिंग संचालक यदि कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन नहीं करेंगे तो वह भी पुलिस की कार्रवाई की जद में आएंगे। 
पुलिस कमिश्नर ने लोगों से की अपील
60 वर्ष से ऊपर और 10 वर्ष से कम उम्र के बच्चे अनावश्यक घर से न निकलें।
सार्वजनिक स्थान पर हर हाल में मास्क लगाएं।
सभी दुकानदार मास्क जरूर लगाएं और बगैर मास्क के आने वालों को ग्राहकों को समझाएं।
सार्वजनिक स्थान पर कोई न थूके। छींके या खांसे तो मुंह पर रुमाल जरूर लगाएं।
मेडिकल इमरजेंसी या डॉक्टर के ओएस जाते समय कागज जरूर साथ रखें।
किसी आयोजन के दौरान हाल में 50 या खुले में 100 से ज्यादा लोग एकत्र न हों।
सोशल मीडिया पर कोई अफवाह फैलाए तो उसकी सूचना पुलिस को देने में देरी न करें।
कोरोना पॉजिटिव होने पर तत्काल क्वारंटीन होकर कोविड हेल्पलाइन नंबर पर फोन करें।

Comments

comments

share it...