लखनऊ में 4444 संक्रमित और 31 की मौत, पीजीआई लैब बंद

0
114

राजधानी में लगातार दूसरे दिन कोरोना मरीजों का आंकड़ा चार हजार के पार रहा। रविवार को कोरोना के 4444 नए मामले मिले। जबकि 31 मरीजों की मौत हो गई। संक्रमण के बढ़ते स्तर को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने अगले कुछ दिनों को बेहद संवेदनशील माना है। सरकारी स्तर पर बेड बढ़ाने और सैंपल बढ़ाने के निर्देश दिए जा रहे हैं। साथ ही सक्रिय मामलों की संख्या भी 20195 पहुंच गई। इस दौरान अच्छी बात यह रही कि संक्रमण को मात देने वाले 913 लोग डिस्चार्ज किए गए।

राजधानी में कोरोना संक्रमण की रोजाना बढ़ती रफ्तार से हालात बेहद चिंताजनक हो गए हैं। इसके चलते सभी अस्पताल फुल हैं और गंभीर व साधारण दोनों मरीजों की भर्ती का संकट खड़ा हो गया है।

वहीं, कोरोना की दूसरी लहर से निपटने के लिए व्यवस्था भी काफी देर से शुरू की गई। अभी करीब 25 अस्पतालों में संक्रमित भर्ती किए जा रहे हैं। बलरामपुर अस्पताल में रविवार को 300 बेड बढ़ाये गए हैं।

इसके बाद भी कुल बेडों की संख्या तीन हजार के करीब ही है। जबकि दो दिनों से रोज चार हजार से ऊपर नए मामले आ रहे हैं। इनमें से पांच सौ को भर्ती की जरूरत होती है पर सभी को बेड नहीं मिल पा रहा है। मरीजों को अस्पताल जाकर इंतजार करना पड़ रहा है।

Comments

comments

share it...