शादी के दो महीने में पति की हत्या

0
108

थाना नौहझील के गांव मडुआका निवासी विशंभर (25) पुत्र सत्यवीर की शादी दो माह पूर्व मोहकमपुर इगलास निवासी डौली के साथ हुई थी। विगत 11 अगस्त को विशंभर अपनी पत्नी डौली के साथ दिन में अपने कमरे में लेटा था। अचानक डौली चिल्लाती हुई बाहर आई और उसने बताया कि पति की मौत हो गई। काफी पूछताछ के बाद भी डौली ने इसे सामान्य मौत बताया।
इसके बाद परिजन शव का अंतिम संस्कार करने में जुट गए। पिता सत्यवीर ने शव के अंतिम संस्कार का विरोध करते हुए पुलिस को सूचना दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पोस्टमार्टम में मौत का कारण दम घुटना आया। इस पर पुलिस ने डौली से कड़ाई से पूछताछ की तो उसने हत्या करने की बात कबूल कर ली। डौली ने बताया कि उसे विशंभर पसंद नहीं था।
वह उसके साथ शादी नहीं करना चाहती थी लेकिन परिजनों के दबाव में उसने शादी की। उसने बताया कि मंगलवार को उसने मजाक में कहा कि वह उसको गला दबाकर मारना चाहती है। इस पर विशंभर ने हां कह दिया और उसने मौके का फायदा उठाते हुए विशंभर के गले में फंदा डाल दिया और रस्सी को खींच दिया।

दम घुटने पर विशंभर ने फंदा निकालना चाहा लेकिन वह सफल नहीं हो सका और उसकी मौत हो गई। आरोपी डौली को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। नौहझील थाना प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि पत्नी को पति की हत्या के आरोप में जेल भेजा जा रहा है।

Comments

comments

share it...