सिलिंडर लीक होने से लगी आग, चार बच्चों समेत छह झुलसे

0
80

शाहजहांपुर में थाना आरसी मिशन क्षेत्र के ग्राम दनियापुर निवासी अनिल कुमार (30) रोजा चीनी मिल के पास चाट पकौड़ी का ठेला लगाकर परिवार का भरण पोषण करते हैं। बुधवार की सुबह रोज की तरह अनिल ने ठेला तैयार करके घर से बाहर निकाला। उसके बाद फिर से घर के अंदर परिवार के साथ चाय पीने के लिए चला गया। इसी बीच सिलिंडर से गैस लीक होने लगी और आग लग गई। घर के अंदर मौजूद अनिल समेत उसका पूरा परिवार लपटों की चपेट में आ गया। घर में रखा सारा सामान आग की भेंट चढ़ गया। 

चीख-पुकार सुनकर स्थानीय लोगों ने पुलिस और दमकल विभाग को फोन पर सूचना दी। मौके पर आई दमकल टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग की चपेट में आने से पत्नी रूबी (28), बेटा अभिषेक (7), विष्णु (3), सौरभ (एक) और भाई संजू (24) बुरी तरह झुलस गए। परिवार के झुलसे 6 लोगों को पुलिस ने मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया। जहां उनकी हालत गंभीर देखते हुए लखनऊ के सिविल अस्पताल रेफर कर दिया गया। 

घटना की सूचना मिलते ही एसडीएम सदर दशरथ कुमार, सीओ सिटी प्रवीण कुमार, थाना आरसी मिशन प्रभारी संजय कुमार और चौक कोतवाली प्रभारी प्रवेश मेडिकल कालेज पहुंचे। एसडीएम दशरथ कुमार ने बताया कि सभी का उपचार कराया जा रहा है। नुकसान का आकलन करने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। वहीं मुख्य अग्निशमन अधिकारी रेहान अली ने बताया कि अभी साफ नहीं हो पाया है कि सिलिंडर फटा है या लीक होने से आग लगी है। जांच चल रही है।

Comments

comments

share it...