अखिलेश ने जारी की 191 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

0
61

चुनाव चिन्ह साइकिल को लेकर समाजवादी पार्टी में कलह समाप्त होने के बाद पार्टी अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के सीएम अखिलेश यादव ने उम्मीवारों की पहली लिस्ट जारी की है. इस लिस्ट में 191 उम्मीदवारों के नाम हैं. सबसे बड़ी बात ये है कि लिस्ट में अखिलेश के चाचा, शिवपाल यादव का भी नाम शामिल है. आजम खान रामपुर से चुनाव लड़ेंगे. नरेश अग्रवाल के बेटे नितिन अग्रवाल को टिकट मिला है बेनी प्रसाद वर्मा के बेटे का टिकट कट गया है.

सपा में कब्जे की लड़ाई पर फैसला आने के बाद पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव द्वारा यूपी चुनाव के लिए जारी पहली लिस्ट में 26.1 फीसदी मुस्लिम उम्मीदवारों को जगह दी गई है. 191 में 50 मुस्लिम उम्मीदवारों को जगह दी गई है.

एनडी तिवारी ने बेटे रोहित के साथ थामा बीजेपी का साथ

इस बीच, उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए आज महागठबंधन का ऐलान हो सकता है. समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच सीटों को लेकर बातचीत फाइनल स्टेज में हैं और लगभग अधिकांश मुद्दों पर सहमति बन गई है. आरएलडी हालांकि, अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान कर चुकी है लेकिन सूत्रों के अनुसार केवल कांग्रेस के साथ उसके गठबंधन को लेकर अंदरखाने बात चल रही है. हालांकि, वह महागठबंधन का हिस्सा नहीं बनेगी. इस बीच, मुलायम सिंह ने कहा कि परिवार में सब कुछ ठीक है और मेरी दुआएं अखिलेश के साथ हैं. मुलायम ने एक अखबार को दिए इंटरव्यू में कहा कि वे चुनाव प्रचार भी करेंगे.

कांग्रेस को कितनी सीटें?
सूत्रों के अनुसार, समाजवादी पार्टी कांग्रेस के लिए 103 सीटें छोड़ सकती है. हालांकि, फिर कांग्रेस को ये फैसला करना है कि वह अपने कोटे की सीटों पर चाहे अपने प्रत्याशी उतारे या किसी दल को अपने कोटे की सीटों पर चुनाव लड़ाए. आरएलडी के साथ इसी कोटे के तहत कांग्रेस गठबंधन कर सकती है.

 

 

 

Comments

comments

Related posts:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here