सेना को मिली खुली छूट, 7 पाकिस्तानी सैनिक ढेर, 2 चौकियां तबाह

0
72

एलओसी पर पाकिस्तान के हमले का भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया है. सेना ने पाक सेना की उन चौकियों को ध्वस्त कर दिया है जहां घुसपैठियों को कवर दिया गया था. पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम ने सीजफायर का उल्लंघन करते हुए सोमवार सुबह रॉकेट लॉन्चर और मोर्टार से भारत पर हमला किया था. जिसमें दो जवान शहीद हो गए थे. इसके बाद देर शाम भारत ने पाकिस्तान को उसके ही अंदाज में जवाब दिया.

भारतीय सेना पर हमले के बाद सेना और रक्षा मंत्री ने साफ कर दिया था कि पाकिस्तान की ये हरकत बर्दाश्त नहीं की जाएगी. सेना ने अपने बयान में कहा था, ‘1 मई 2017 को कृष्‍णा घाटी सेक्‍टर में नियंत्रण रेखा के पास दो फॉरवर्ड पोस्‍ट्स पर पाकिस्‍तानी सेना की ओर से रॉकेट और मोर्टार से फायरिंग की गई. साथ ही दो पोस्‍ट्स के बीच पैट्रोल ऑपरेटिंग पर बैट एक्‍शन भी किया गया. पाकिस्‍तानी सेना ने कायरानापूर्ण रवैया दिखाते हुए हमारे दो जवानों के शवों को क्षत-विक्षत कर दिया. पाकिस्‍तानी सेना की ऐसी नृशंस हरकत का जल्‍द ही उचित जवाब दिया जाएगा.’

सेना और रक्षा मंत्री के इन बयानों के बाद सोमवार शाम ही भारतीय सेना के जवानों ने अपना एक्शन दिखा दिया. बताया जा रहा है कि एलओसी के पार पाकिस्तान की कई चौकियों को भारतीय सेना ने ध्वस्त कर दिया. साथ ही इस जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तानी सेना के 7 जवानों को भी ढेर कर दिया.

सेना को फ्री हैंड!
भारतीय सेना प्रमुख कर्नल बिपिन रावत हालात का जायजा लेने के लिए श्रीनगर में मौजूद हैं. बताया जा रहा है कि सेना को पाकिस्तान की हरकत का जवाब देने के लिए सरकार ने फ्री हैंड दिया है.

Comments

comments

Related posts:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here