मोदी की लोकप्रियता में धमाकेदार उछाल ! बीजेपी यूपी में अकेले ही पार कर सकती है 300 का आंकड़ा !

0
60

 

यूपी सहित पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव चल रहे हैं। अब इस बात की अटकलें लगनी शुरू हो गई हैं कि ऊंट किस करवट बैठेगा, लेकिन इसी बीच एक सर्वे ने यह बताकर विपक्षी दलों की नींद हराम कर दी है कि नोटबन्दी के बाद मोदी की लोकप्रियता में तेज इजाफा हुआ है और अगर अभी चुनाव हुए तो अकेले बीजेपी ही 300 का आंकड़ा पार कर जाएगी।

हाल ही में हुए एक सर्वे के मुताबिक पीएम मोदी पर विपक्ष के तमाम प्रहार करने के बावजूद उनकी लोकप्रियता में कोई कमी नहीं आयी है, उल्‍टे सर्जिकल स्ट्राइक और नोटबन्दी के बाद उनकी प्रसिद्धि में और अधिक इजाफा हुआ है। सर्वे के अनुसार अगर इस समय देश में मध्यावधि चुनाव करवा दिए जाएं तो केंद्र में सत्तारूढ़ एनडीए को 360 सीटें मिल सकती हैं। यह आंकड़ा 2014 के पिछले आम चुनाव से भी अधिक है। बता दें कि सर्वे में यह बात भी सामने आयी है कि अगर अभी चुनाव करवा दिए जाएं तो अकेले बीजेपी ही जादुई आंकड़े 272 से बहुत आगे यानी 300 की सीमा पार कर सकती है। यानी वह अकेले दम पर ही पूर्ण बहुमत प्राप्त करने की स्थिति में है।

सर्वे के मुताबिम विपक्ष के तमाम प्रयास के बावजूद पीएम मोदी की लोकप्रियता में कोई कमी नहीं आयी है। उल्‍टे उनके चाहने वालों की संख्या लगातार बढ़ रही है। सर्वे के मुताबिक 65 प्रतिशत लोग अभी भी पीएम पद कद लिए उन्हीं को सबसे काबिल मानते हैं। दूसरा कोई भी उम्मीदवार उनके इस ग्राफ के आसपास भी नहीं है। कांग्रेस की तरफ से पीएम पद के संभावित पीएम उम्मीदवार राहुल गांधी इस मोर्चे पर मोदी से बहुत पीछे हैं। यहां तक कि नीतीश कुमार, ममता बनर्जी और अरविन्द केजरीवाल की लोकप्रियता को एक साथ जोड़ दें तो भी वे अकेले मोदी के मुकाबले कहीं नहीं ठहरते।

…तो क्या यूपी में मिलेगा फायदा

सर्वे के नतीजों को जनता के मूड का सच मानें तो बीजेपी को मोदी के नाम का फायदा यूपी चुनाव में मिल सकता है। बीजेपी ने यहां पर सीएम उम्मीदवार तय नहीं किये हैं, बल्कि वह पीएम के नाम और काम को ही आगे रखकर चुनाव लड़ रही है। माना जा रहा था कि मुख्यमंत्री का चेहरा न देने से बीजेपी को इसका नुक्सान हो सकता है, लेकिन सर्वे के मुताबिक यह मामला भी बीजेपी के पक्ष में जाता दिख रहा है।

Comments

comments

Related posts:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here