BSF की जवाबी कार्रवाई में, पाकिस्तान के दर्जनों मोर्चे तबाह

0
15

पाकिस्तान पर ये जवाबी कार्रवाई कल बीएसएफ के जवान के शहीद होने और छह आम नागरिकों के घायल होने के बाद की गयी है. जानकारी के मुताबिक बॉर्डर पर रात भर फायरिंग होती रही और अब भी हो रही है. सांबा, हीरानगर, कठुआ में सुबह 5 बजे तक फायरिंग हुई, साथी ही एलओसी पर भी रात में फायरिंग हुई. . इस जवाबी गोलीबारी में अब तक 15 पाक रेंजर्स मारे गए हैं. बीएसफ की जवाबी कार्रवाई से पाकिस्तान के शक्क्करगढ़ इलाके में भारी नुकसान हुआ है. पाकिस्तान के दर्जनों मोर्चे तबाह, कई वॉच टॉवर गिरे हैं.

जब पाक ने भारतीय चौकियों को बनाया निशाना, राजनाथ सिंह: “BSF” इनको इन्हीं की भाषा में जवाब दो

पीओके में घुसकर भारतीय सेना के सर्जिकल स्ट्राइक से बौखलाए पाकिस्तान ने सीमा पर सीजफायर उल्लंघन तेज कर दिया है. गुरुवार शाम से ही एलओसी पर पाकिस्तान की ओर से जबरदस्त गोलाबारी की जा रही है. तंगधार, अखनूर, मेंढर में भारी गोलाबारी हो रही है.  पाकिस्तानी रेंजर्स की ओर से भारतीय सेना की चौकियों को निशाना बनाया जा रहा है. एलओसी के काफी करीब से पाकिस्तानी सैनिकों ने मोर्टार दागे.

वहीं बीएसएफ के जवान पाकिस्तान की इस हरकत का मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं. बीएसएफ की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान की सीमा में भारी नुकसान हुआ है. बीएसएफ के एडीजी अरुण कुमार की मानें तो  पिछले 24 घंटे में जवाबी कार्रवाई में 15 पाकिस्तानी रेंजर्स मारे गए. बीएसएफ की फायरिंग में पाकिस्तान की सीमा के अंदर नारोवाल के शकरगढ़ में कई गांवों में आग लग गई है और अफरातफरी की स्थिति है. पाकिस्तान के सुरक्षाबलों के कई टावर तबाह हो गए हैं. बीएसएफ की कार्रवाई में कई पाकिस्तानी रेंजर्स घायल हुए हैं. घायल पाक रेंजर्स को ले जाने के लिए पाकिस्तानी इलाकों में कई एंबुलेंस लाए गए.

हर चुनौती के लिए तैयार भारतीय सेना 

पाकिस्तान की ओर से हो रही भारी फायरिंग के बीच भारतीय सुरक्षाबल किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार हैं. पाकिस्तानी सेना सर्जिकल स्ट्राइक का बदला लेने की कोशिश कर सकती है इसके मद्देनजर सेना की तमाम टुकड़ियों को तैयार रखा गया है. सेना की ओर से जवाबी कार्रवाई शुरू कर दिया गया है.

 

 

Comments

comments

Related posts:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here