पहले ही दिन यूपी के CM योगी आदित्यनाथ ने किए बड़े ऐलान

0
130

योगी आदित्यनाथ ने रविवार को उत्तर प्रदेश के 21वें मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली इसी के साथ यूपी में योगी युग का आगाज हो गया. शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, लालकृष्ण आडवाणी और अमित शाह के अलावा तमाम बड़े नेता शामिल हुए. इसके बाद योगी आदित्यनाथ ने पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस में यूपी की नई सरकार की प्राथमिकताओं को गिनाया और कहा कि हमारी सरकार राज्य में कानून-व्यवस्था दुरुस्त करने और सबके विकास के लिए सरकार काम करेगी. पहले दिन योगी सरकार की ओर से ये पांच बड़े ऐलान किए गए.

  1. मंत्री देंगें अपनी संपत्ति का ब्यौरा 

बनते ही योगी आदित्यनाथ ने रविवार को अपने मंत्रियों के साथ अनौपचारिक मीटिंग की. इसके बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान योगी सरकार की ओर से एक बड़ा ऐलान किया गया. यूपी की बीजेपी सरकार ने अपने सभी मंत्रियों को 15 दिन के भीतर प्रॉपर्टी का पूरा ब्यौरा सार्वजनिक करने को कहा गया है. इसी के साथ योगी सरकार ने साफ कर दिया कि भ्रष्टाचार के मामलों को कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

  1. युवाओं के लिए रोज़गार पर फोकस 
    सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार युवाओं के सपनों को साकार करने के लिए रोजगार एवं स्वरोजगार के अवसर सृजित करने के लिए प्रतिबद्ध है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बीजेपी के संपल्पपत्र में किए गए वादे पूरे किए जाएंगे.

  2. मंत्रियों को अनाप-शनाप बयान से दूर रहने को कहा
    अपने बयानों से अक्सर विवाद में आने वाले योगी आदित्यनाथ ने यूपी का सीएम बनते ही मंत्रियों को अनाप-शनाप बयान से दूर रहने को कहा है.

  3. यूपी सरकार के लिए दो प्रवक्ताओं की नियुक्ति
    सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने दो मंत्रियों श्रीकांत शर्मा और सिद्धार्थ नाथ सिंह को यूपी सरकार का प्रवक्ता नियुक्त किया है. ये दोनों नेता पार्टी के दिल्ली मुख्यालय में मीडिया सेल के प्रभारी रह चुके हैं.

  4. ग्रामीण इलाकों पर विशेष ध्यान
    सीएम योगी आदित्यनाथ ने ऐलान किया कि खेती को यूपी के विकास का आधार बनाया जाएगा और किसानों की उन्नति सरकार की प्राथमिकता में होगी. साथ ही सीएम योगी आदित्यनाथ ने ऐलान किया कि ग्रामीण इलाकों के विकास के लिए अलग से योजना बनाकर काम किया जाएगा.

Comments

comments

Related posts:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here