यूपी: गोमती रिवर फ्रंट का निरीक्षण करने पहुंचे सीएम योगी, बोले- ‘मुझे एक एक पैसे का हिसाब चाहिए’

0
83

उत्तर प्रदेश में आदित्यनाथ योगी मुख्यमंत्री का पद संभालते ही एक्शन में नज़र आ रहे हैं. प्रदेश के मुख्य विभागों का निरीक्षण करने के बाद आज सीएम योगी लखनऊ के गोमती रिवर फ्रंट पर निरीक्षण करने पहुंचे. इस दौरान सीएम योगी के साथ डिप्टी सीएम और कई मंत्री भी मौजूद थे. सीएम यहां करीब 40 मिनट तक रहे. उन्होंने अधिकारियों से कहा है कि उन्हें एक-एक पैसे का हिसाब चाहिए.

सीएम योगी आज सुबह करीब सवा ग्यारह बजे गोमती रिवर फ्रंट पहुंचे थे. सीएम योगी के साथ उनके कैबिनेट के कई मंत्री भी वहां पहुंचे थे. रीता बहुगुणा जोशी के साथ स्वाति सिंह भी गोमती रिवर फ्रंट पहुंची थीं. इस दौरान योगी ने करीब 40 मिनट अधिकारियों के साथ बैठक की. योगी ने रिवर फ्रंट के बजट को लेकर भी सभी विभागों के अधिकारियों से चर्चा की थी. कहा जा रहा है कि उन्होंने यूपी के मुख्य सचिव राहुल भटनागर को कुछ आदेश भी दिए हैं. योगी आदित्यनाथ दो दिन के गोरखपुर दौरे के बाद लखनऊ लौटे हैं.

GST बिल को आज लोकसभा में पेश कर सकती है मोदी सरकार

सीएम योगी ने यहां अधिकारियों के साथ पूरे पार्क का चक्कर लगाया. उन्होंने अधिकारियों के साथ बैठक और समीक्षा की. अखिलेश राज में 16 नवंबर 2016 को इसका लोकार्पण हुआ था. यह पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का ड्रीम प्रोजेक्ट है.

क्या है गोमती रिवर फ्रंट

रिवर फ्रंट के तहत लखनऊ शहर के अंदर गोमती नदी के दोनों तटों का सौंदर्यीकरण, किनारे में जॉगिंग ट्रैक, किड्स प्ले एरिया, स्टेडियम, फव्वारा और लाइटिंग की व्यवस्था हैं. लखनऊ में कुड़िया घाट से लेकर लामार्टिनियर स्कूल तक 12.1 किलोमीटर का रिवरफ्रंट बना है. इसपर तीन हज़ार करोड़ रुपये खर्च किए जा रहे हैं. लन्दन के थेम्स नदी की तर्ज पर इसे बनाया जा रहा है. मार्च 2017 तक इसे पूरा होना था. हालांकि अभी भी यहां कुछ काम चल रहा है.

क्या-क्या है गोमती नदी के किनारे ?

गोमती नदी के किनारे जॉगिंग पार्क, वाल्किंग पार्क, चिल्ड्रन पार्क, म्यूजिकल फाउंटेन, सायकिल ट्रैक, फ़ूड प्लाजा, फुटबॉल कोर्ट, फ्लावर शो, ओपन एयर थियेटर, एम्पीथियेटर भी बन रहा है. यहां देश का सबसे ऊंचा फाऊंटेन लगाने की भी तैयारी है. नदी में बोटिंग और रिवर राफ्टिंग भी हो सकेगी.

Comments

comments

Related posts:

रांची के अस्पताल में मरीज़ को फर्श पर परोसा खाना, कहा - प्लेट नहीं हैं। जाने पुरी खबर...
आम आदमी को मिली राहत, 500 और 1000 के पुराने नोट अब 30 नवम्बर तक मान्य रहेंगे, देखिये पूरी जानकारी...
इंजीनियर हूं, EVM से छेड़छाड़ के 10 तरीके बता दूं: अरविंद केजरीवाल
बलात्कार के आरोप में जेल में बंद पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति ने मांगी विशेष सुविधाएं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here