105 सीटों पर कांग्रेस तो सपा 298 पर लड़ेगी, प्रियंका-अखिलेश ने लगाई मुहर

0
29

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए सपा और कांग्रेस के बीच गठबंधन की बात पिछले कई महीने से अटकी थी. आखिरकार रविवार को दोनों पार्टियों के बीच सीटों पर समझौता हो गया. जानकारी के मुताबिक, इस गठबंधन में सबसे अहम रोल प्रियंका गांधी ने निभाया. कुछ दिनों पहले तक दोनों पार्टियों के बीच गठबंधन की उम्मीद न के बराबर हो गई थीं, लेकिन प्रियंका ने खुद मोर्चा संभालते हुए सपा नेताओं से बातचीत की. यूपी में 105 सीटों पर कांग्रेस तो सपा 298 पर लड़ेगी.

शुरू से ही अखिलेश यादव कांग्रेस के साथ गठबंधन चाहते थे. हालांकि, मुलायम और शिवपाल खेमा कांग्रेस को कम से कम सीट देकर गठबंधन के लिए राजी करना चाहता था. इस बीच पिता-पुत्र की लड़ाई होने लगी और लगा था कि गठबंधन नहीं होगा. हालांकि, जब पिछले दिनों चुनाव आयोग ने साइकिल का निशान अखिलेश को दिया था उसके बाद फिर से गठबंधन को लेकर बातचीत तेज हो गई थी.

अखिलेश ने जारी की 191 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

 

प्रियंका गांधी ने की बातचीत 

कल समाजवादी खेमे की ओर सके खबर आयी थी कि कांग्रेस अनमने मन से गठबंधन का प्रयास कर रही है. कांग्रेस से सीनियर नेता गठबंधन पर रुचि नहीं दिखा रहे हैं. इस पर आज सुबह कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के राजनीतिक सलाहकार अहमद पटेल ने कहा है कि उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन की बातचीत में प्रियंका गांधी भी शामिल रही हैं.

पटेल ने ट्विटर पर लिखा, ”ये कहना गलत होगा कि गठबंधन की बातचीत में कांग्रेस की तरफ से बड़े नेता शामिल नहीं हुए. सच ये है कि यूपी के मुख्यमंत्री के साथ बातचीत में कांग्रेस की तरफ से पार्टी के यूपी प्रभारी महासचिव के अलावा प्रियंका गांधी भी शामिल रही हैं.”

अखिलेश जारी करेंगे घोषणा पत्र

सामजवादी पार्टी उत्तर प्रदेश चुनाव के लिए अपना घोषणापत्र जारी करेगी. आज सुबह 11 बजे पार्टी ऑफिस में सपा के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव और पार्टी संरक्षक मुलायम सिंह यादव प्रेस कॉन्फ्रेंस कर घोषणा पत्र जारी करेंगे. गौरतलब है कि सपा आगामी चुनाव के लिए 210 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर चुकी है.

Comments

comments

Related posts:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here