MCD चुनाव : ‘चाट पर चर्चा’ के साथ कांग्रेस ने फूंका चुनावी बिगुल

0
21

नई दिल्ली: दिल्ली नगर निगम चुनाव को लेकर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय माकन ने ‘चाट पर चर्चा’ के साथ प्रचार अभियान की शुरुआत की. हालांकि भीड़ के कारण माकन ने केवल ‘चर्चा’ की और निकल गए. उनके जाने के बाद कांग्रेस कार्यकर्ता और जुटाई गई भीड़ में चाट खाने और चाट के कूपन लेने की होड़ दिखी.

कांग्रेस जीती तो दो साल में निगम की हालत को दुरुस्त कर देंगे: माकन

उत्तरी दिल्ली के अशोक नगर के मशहूर “नाले वाले की चाट” की दुकान के पास अजय माकन ने एक छोटी जनसभा को संबोधित किया और फिर लोगों के सवालों के जवाब दिए. माकन ने बीजेपी और आम आदमी पार्टी पर निशाना साधते हुए दावा किया कि कांग्रेस जीती तो दो साल में निगम की हालत को दुरुस्त कर देंगे.

प्रॉपर्टी टैक्स खत्म करने के एलान को लेकर माकन ने केजरीवाल को घेरा

हालांकि माकन की सभा में केजरीवाल के प्रॉपर्टी टैक्स खत्म करने का एलान का हावी रहा. लोगों ने इस मुद्दे पर माकन से सवाल पूछे. माकन ने रक्षात्मक रुख अपनाते हुए कहा कि दूसरे श्रोतों से राजस्व बढ़ा कर प्रॉपर्टी टैक्स को बेहद कम किया जा सकता है. हालांकि उन्होंने कहा कि प्रॉपर्टी टैक्स खत्म करने का मुद्दा निगम के दायरे के बाहर है.

डेंगू से हुई लोगों की मौत को लेकर बीजेपी और आप पर माकन ने साधा निशाना

माकन ने निगम में भ्रष्टाचार और दिल्ली की साफ सफाई का मुद्दा उठाया और डेंगू से हुई लोगों की मौत पर बीजेपी और आप को घेरा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस दिल्ली को वर्ल्ड क्लास सिटी बनाएगी. उन्होंने कहा कि कांग्रेस आरोप प्रत्यारोप की राजनीति नहीं करेगी बल्कि समाधान देगी.

 

200 सभाएं करेगी कांग्रेस

दिल्ली नगर निगम चुनाव प्रचार के लिए माकन इसी तरह दिल्ली के दूसरे इलाकों में भी मशहूर खाने पीने की जगहों पर सभा करेंगे. कांग्रेस ने इस अभियान को “दिल्ली की बात दिल के साथ” नाम दिया है. इसके तहत लगभग 200 सभाएं करने की कांग्रेस की योजना है.

मंगलवार देर शाम तक आ सकती है कांग्रेस की पहली लिस्ट

हालांकि एक तरफ जहां माकन “दिल्ली की बात दिल के साथ” कार्यक्रम कर रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस के कई असंतुष्ट कार्यकर्ता दो दिन से टिकट के मुद्दे पर राहुल गांधी के घर पर प्रदर्शन करने पहुंच रहे हैं. प्रदर्शन कर रहे कार्यकर्ताओं को राहुल गांधी ने आश्वासन भी दिया. सोमवार को राहुल ने अजय माकन के साथ बैठक भी की. एमसीडी चुनाव के लिए कांग्रेस की पहली लिस्ट मंगलवार देर शाम तक आने की संभावना है.

Comments

comments

Related posts:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here