सभी धर्मों में कांग्रेस के चिह्न वाले बयान पर BJP ने मांग की, जब्त हो कांग्रेस पार्टी का निशान

0
29

नोटबंदी के खिलाफ कांग्रेस की जन वेदना रैली में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के सभी धर्मों में कांग्रेस के चिह्न दिखने वाले बयान को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने चुनाव आयोग में शिकायत की है. बीजेपी ने शिकायत की है कि इस बयान से कांग्रेस उपाध्यक्ष धर्म के आधार पर लोगों को वोट देने की अपील कर रहे थे, जो कि आदर्श चुनाव संहिता का उल्लंघन है.

जब्त हो कांग्रेस का चुनाव चिह्न
केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने बताया कि चुनाव आयोग ने इस मसले को गंभीरता से लिया है और आयोग इस पर जरूरी कार्रवाई करेगा. नकवी ने कहा कि अपने बयान के माध्यम से कांग्रेस ये कहना चाह रही है कि अगर आप कांग्रेस को वोट दे रहे हैं, तो आप अपने धर्म को वोट देंगे. ये एक भ्रष्ट प्रयास है और कांग्रेस का चुनाव चिह्न जब्त किया जाना चाहिए.

एक-दो दिन में गठबंधन का ऐलान-अखिलेश

बीजेपी ने की कड़ी कार्रवाई की मांग
इसकी शिकायत करने मंगलवार को प्रकाश जावड़ेकर, भूपेंदर यादव और सिद्धार्थ सिंह भारत निर्वाचन आयोग पहुंचे. केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने इस पर कहा कि राहुल का बयान बयान महापुरुषों का अपमान है, राजनीति के लिए मजहब का उपयोग है और इस पर हमने कड़ी कार्रवाई की मांग करी है.
कांग्रेस उपाध्यक्ष ने 11 जनवरी को  दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में कहा था, ‘शिवजी , गुरुनानक , बुद्धा की फोटो देखी उसमें कांग्रेस का चिह्न, महावीर जी, हजरत अली जी की फोटो देखी, उसमें कांग्रेस का चिह्न. हर धर्म में कांग्रेस पार्टी का हाथ का निशान दिखाई देने का मतलब है, डरो मत.

Comments

comments

Related posts:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here