नोट के बदले वोट वानोट-के-बदले-वोट-वाले-बयान-पले बयान पर, केजरीवाल को चुनाव आयोग का नोटिस

0
29

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को गोवा में बड़ा झटका लगा है. नोट के बदले वोट संबंधित बयान को आयोग ने गंभरीता से लिया है और आचार संहिता उल्लंघन माना है. इस बारे में 19 जनवरी को आयोग के सामने पेश होकर केजरीवाल से सफाई देने को कहा गया है. आयोग ने कहा है कि गोवा प्रशासन की ओर से उन्हें एक शिकायत और सीडी मिली है. इसमें कहा गया है कि गोवा में आठ जनवरी को एक सभा के दौरान उन्होंने जानबूझ कर लोगों से ‘रिश्वत’ लेने की बात कही. इस बारे में राजनीतिक दलों की ओर से भी शिकायत की गई है. आयोग इस मामले में काफी सख्त नजर आ रहा है.

गौरतलब है कि शिकायत में केजरीवाल की बातों का जिक्र किया गया है. कथित तौर पर केजरीवाल ने कहा था कि ‘चुनाव के समय बीजेपी वाले आएंगे, कांग्रेस वाले आएंगे और पैसा लेकर आएंगे. मैंने सुना है पैसे बांटना चालू हो गया है. पैसे लेकर आएंगे तो मना मत करना. कथित पर दिल्ली के मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि ‘ले लेना सबसे पैसा, मना मत करना. अपना ही पैसा लूट रखा है इतने सालों से. नए नोट लेना, पुराने वाले नोट मत लेना. पांच हजार लेकर आंए तो कह देना कि महंगाई बढ़ गई है और 10 हजार लेना. पैसे सबसे लेंगे लेकिन, बोट झाड़ू को पड़ेगा.

आयोग ने अपने नोटिस में माना है कि आरोपों के अनुसार जो भी बातें कही गई हैं वह बरगलाने वाली हैं. आयोग ने पाया है कि यह बातें आचार संहिता के विरोध में है. अब 19 जनवरी को दोपहर 1 बजे आयोग के सामने केजरीवाल को पेश होना है और सफाई देनी है.

 

Comments

comments

Related posts:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here