पुंछ और नौसेरा में फायरिंग, भारतीय सेना दे रही है जवाब

0
22

पाकिस्तान सुधरने का नाम नहीं ले रहा है. जम्मू-कश्मीर में पुंछ के कृष्णा घाटी सेक्टर और राजौरी के नौसेरा सेक्टर में पाकिस्तान ने फिर तोड़ा युद्धविराम है. सुबह 6 बजकर 20 मिनट से पाकिस्तान एलओसी के पास जम्मू कश्मीर के कृष्णा घाटी सेक्टर में भारी गोलाबारी कर रहा है. पाकिस्तान की तरफ से ऑटोमेटिक हथियारों और मोर्टार से फायरिंग हो रही है. भारतीय सेना भी इसका करारा जवाब दे रही है. फायरिंग अभी भी जारी है.

कृष्णा घाटी के तुरंत बाद राजौरी के नौसेरा सेक्टर के लाम इलाके में भी पाकिस्तान ने फायरिंग शुरू कर दी है. यह इलाका एलओसी से सटा हुआ है. पाकिस्तान पिछले कई दिनों से पुंछ और राजौरी में सीज फायर का उलंघ्घन कर रहा है और भारतीय सेना लगातार इसका जवाब दे रही है. भारतीय सेना का दावा है कि अभी तक किसी नुकसान की खबर नहीं है.

क्या है LoC 

जिन इलाकों में भारत और पाकिस्तान की सीमा वे विवाद है वहां एलओसी (Line of Control) है. इसकी लंबाई करीब 778 किलोमीटर है. एलओसी जम्मू-कश्मीर के अखनूर सेक्टर से लेकर करगिल तक है. साल 1971 की लड़ाई के बाद एलओसी का निर्धारण हुआ था.

सीआरपीएफ के बंकर पर फेंका गया ग्रेनेड

वहीं, शहर के सफाकदल इलाके में कल रात सीआरपीएफ के एक बंकर पर संदिग्ध आतंकियों ने एक ग्रेनेड फेंका जिससे तीन सुरक्षाकर्मी घायल हो गए हैं. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुराने शहर के सफाकदल इलाके में रात दस बज कर करीब 20 मिनट पर कुछ लोगों ने सीआरपीएफ के एक बंकर पर पथराव शुरू कर दिया.

अधिकारी ने बताया कि पथराव के दौरान ही भीड़ में से किसी ने बंकर पर एक ग्रेनेड फेंका जिससे सीआरपीएफ के दो जवान और एक पुलिस कर्मी घायल हो गए.

Comments

comments

Related posts:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here