मध्य प्रदेश में मंदसौर के पार्श्वनाथ में चल रहे आंदोलन दौरान किसानों पर फायरिंग, एक की मौत

0
43

मंदसौर: मध्य प्रदेश में मंदसौर के पार्श्वनाथ में चल रहे किसान आंदोलन के दौरान प्रदर्शनकारियों पर पुलिस ने गोली चलाई है. इसमें एक किसान की मौत हो गई है. प्रदर्शनकारियों का आरोप है कि सीआरपीएफ की तरफ से गोली चलाई गई है. जिसमें एक किसान की मौत हो गई है.

दरअसल पार्श्वनाथ में चल रहे किसान आंदोलन के प्रदर्शन के दौरान किसानों के प्रदर्शनकारी गुट की तरफ से बसों में तोड़फोड़ आग लगाए जाने के बाद मौके पर पहुंची सीआरपीएफ की टीम ने मोर्चा संभाला. दोनों पक्षों में आपसी पथराव के बाद चार किसानों को गोली लगी है.

वहीं, मध्य प्रदेश के मंदसौर, रतलाम और उज्जैन में किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं. इस मामले में राष्ट्रीय किसान मजदूर संघ ने कल प्रदेश बंद का एलान किया है.

पांच बार लगातार केंद्र सरकार से कृषि कर्मण अवार्ड हासिल करने वाले मध्य प्रदेश में दो जून से किसान आंदोलन कर रहे हैं. राज्य के मंदसौर में आंदोलनकारी किसान और व्यापारी के बीच झड़प हो गई. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने किसानों का मनाने के लिए कई ऐलान किए हैं, सवाल है कि सरकार के एलान के बावजूद अन्नदता संतुष्ट क्यों नहीं हैं, आखिर सरकार उनकी मांग क्यों नहीं सुन पा रही है.

 

Comments

comments

Related posts:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here