देश के ज्यादातर हिस्सों में भारी बारिश, असम में बाढ़ से 52 लोगों की मौत

0
51
A forest guard of the Pobitora wildlife sanctuary crosses flood water from a camp at Mayong village, east of Gauhati, Assam state, India, Wednesday, July 5, 2017. Heavy rains since the start of India's monsoon season have triggered floods and landslides in parts of the remote northeastern region, causing at least 20 deaths, authorities said Wednesday. (AP Photo/Anupam Nath)

असम में बाढ़ की स्थिति आज भी खराब रही जहां तीन और लोगों की मौत के बाद बाढ़ संबंधी घटनाओं में मरने वालों की संख्या 52 तक पहुंच गई. वहीं, जम्मू-कश्मीर में बारिश संबंधी घटनाओं में तीन लोगों की मौत हो गई.

असम

असम में 25 जिलों के करीब 15 लाख लोग बाढ़ से प्रभावित हुए हैं. राज्य में बाढ़ संबंधी घटनाओं में अभी तक 52 लोगों की मौत हो गई है जिनमें से आठ गुवाहाटी के लोग हैं.

काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान का लगभग 63 प्रतिशत हिस्सा बाढ़ की चपेट में आ गया है. वहीं, ब्रह्मपुत्र नदी पांच स्थानों पर खतरे के निशान से ऊपर बह रही है.

जम्मू-कश्मीर

जम्मू-कश्मीर के रामबन और उधमपुर जिले में भारी बारिश के बाद हुए भूस्खलन के कारण बंद जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग फिर से खुल गया है. डोडा जिले में एक परिवार के तीन सदस्यों की मौत आज सुबह भारी बारिश के बाद उनका घर ढहने से हो गई.

राजस्थान

राजस्थान के कई स्थानों पर कल रात से हो रही भारी बारिश के बाद आज ज्यादातर इलाकों में अधिकतम तापमान 32 से 36 डिग्री सेल्सियस के बीच रहा.

पंजाब और हरियाणा

चंडीगढ़ सहित पंजाब और हरियाणा के ज्यादातर हिस्सों में अधिकतम तापमान सामान्य के नजदीक रहा. दोनों राज्यों की साझा राजधानी में अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 34.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

बिहार

बिहार के कुछ हिस्सों में भी हल्की से मध्यम बारिश हुई. पटना और भागलपुर में कल से क्रमश: 3.4 मिमी और 3.1 मिमी बारिश दर्ज की जा चुकी है.

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार गोवा में अगले दो दिनों में तेज हवाएं चलने के साथ ही भारी बारिश होने की संभावना है. विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि मछुआरों को समुद्र में न जाने की सलाह दी गई है.

Comments

comments

Related posts:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here