INDvsNZ: आज सीरीज़ का निर्णायक मैच

0
15

दिल्ली वनडे में हारने के बाद मोहाली में एक बार फिर से वापसी करने के बाद टीम इंडिया का विजयरथ आज कैप्टन कूल धोनी के शहर रांची में पहुंच चुका है. सीरीज़ में 2-1 से आगे चल रही टीम इंडिया आज दोपहर डेढ़ बजे से भारत और न्यूजीलैंड के बीच चौथा वनडे खेलने के लिए मैदान पर उतरेगी. टीम इंडिया के इरादे सीरीज़ का नतीज़ा आज ही तय करने के होंगे हालांकि न्यूज़ीलैंड की टीम भी भारतीय टीम के लिए आसान नहीं रहने वाली. पिछले दोनों मुकाबलो में न्यूज़ीलैंड की टीम ने दिखाया है कि वो भारत के खिलाफ जी-जान लगाने को तैयार है.

रांची में निगाहें एक बार फिर विराट कोहली पर होंगी. न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के तीन मैचों में विराट ने 248 रन बनाए हैं. दो बार नॉटआउट लौटने की वजह से उनका बल्लेबाज़ी औसत भी 248 तक पहुंच गया है. तीन मैचों में एक अर्धशतक और एक शतक शामिल है. विराट कोहली के जल्दी आउट होने का खामियाजा टीम इंडिया कोटला वनडे में भुगत चुकी है.

40 करोड़ के घूसखोरी मामले में कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री येदियुरप्पा बरी

ओपनर्स से उम्मीद:

बड़े हिटस् के लिए मशहूर रोहित शर्मा अब तक सीरीज में कुछ खास नहीं कर पाए हैं. रोहित ने तीन मैचौं में महज़ 14 के बेहद खराब औसत से सिर्फ 42 रन बनाए हैं. वहीं शिखर धवन की गैर-हाजिरी में ओपनर भूमिका निभा रहे रहाणे भी लंबी पारी नहीं खेल पाए हैं. रहाणे ने तीन मैचों में 66 रन बनाए हैं यानी सिर्फ 22 का औसत. भारतीय टीम के दोनों ओपनर मिलकर सीरीज में एक बार भी 50 रन की ओपनिंग साझेदारी नहीं दे पाए हैं. ओपन के साथ नजरें इस बात पर भी होंगी कि मैच फिनिश कौन करेगा. मनीष पांडे, केदार जाधव या हार्दिक पांड्या इन युवाओँ में से कौन आखिर तक खेल कर भारत को जीत दिलाएगा.

गेंदबाज़ों से टीम इंडिया को उम्मीद:

टीम इंडिया के गेंदबाजों ने सीरीज में अब तक अच्छा प्रदर्शन किया है. तीनों वनडे में गेंदबाजों ने न्यूजीलैंड को आगे नहीं बढ़ने दिया. तीन वनडे में अब तक सबसे ज्यादा विकेट अमित मिश्रा के नाम हैं. मिश्रा ने तीन वनडे में 8 विकेट लिए हैं. 19.37 का औसत जबकि 5.37 का बेहतरीन इकॉनोमी रेट. अब तक खेले गए तीनों वनडे मुकाबलों में अमित मिश्रा का अच्छा साथ दिया है केदार जाधव ने. केदार ने 3 मैचों में 6 विकेट लिए हैं. तेज गेंदबाजों में उमेश यादव ने भी 6 विकेट लिए हैं जबकि युवा गेंदबाज हार्दिक पांड्या ने तीन मैचों में तीन विकेट अपने नाम किए हैं.

इन सभी गेंदबाज़ों के अलावा जिस गेंदबाज़ ने सबसे ज्यादा प्रभावित किया है वो हैं जसप्रीत बुमराह. बुमराह ने स्लॉग ओवरों में ना सिर्फ 5 विकेट निकाले बल्कि सिर्फ 4.19 की इकॉनोमी से रन भी दिए हैं. जो दोनों टीमों के गेंदबाजों में सबसे बेहतर है.



Comments

comments

Related posts:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here