IRCTC ने 4 स्पेशल ट्रेन चलाने का किया ऐलान

0
37

इंडियन रेलवे कैटरिंग और टूरिज्म कॉरपोरेशन (IRCTC) ने चार स्पेशल ट्रेन टूर पैकेज का ऐलान किया है. ये स्पेशल टूर पैकेज टूरिस्ट डेस्टिनेशन के साथ-साथ प्रसिद्ध तीर्थ स्थानों को ध्यान में रखकर बनाए गए हैं. IRCTC ने बताया कि ये स्पेशल टूरिस्ट ट्रेन है, जो जून और जुलाई के दौरान चलेंगी.

पहला टूर पकेज
स्पेशल टूर पैकेज में पहला पैकेज उत्तर दर्शन यात्रा का होगा. IRCTC ने इस टूर पैकेज को उत्तर भारत के तीर्थ स्थानों और टूरिस्ट डेस्टिनेशन को ध्यान में रखते हुए बनाया है. इसके लिए स्पेशल टूरिस्ट ट्रेन 9 जून से 17 जून के बीच में चलेगी. उत्तर दर्शन यात्रा में हरिद्वार, ऋषिकेश और वैष्णो देवी के साथ-साथ अन्य दूसरे टूरिस्ट डेस्टिनेशन शामिल होंगे. स्टुअर्ट पैकेज की कीमत 8,830 रुपये प्रति यात्री रखी गई है. इस टूर पैकेज के लिए यात्री अपनी यात्रा जबलपुर इटारसी या हबीबगंज स्टेशन से शुरू कर सकते हैं.

दूसरा टूर पैकेज
स्पेशल टूर पैकेज में IRCTC का दूसरा टूर पैकेज है दक्षिण दर्शन यात्रा का. यह 11 दिन का टूर होगा, जो 20 जून से शुरू होकर 30 जून तक चलेगा. दक्षिण दर्शन यात्रा में कन्याकुमारी, मदुरई, रामेश्वरम, तिरुपति, त्रिवेंद्रम की यात्रा शामिल होगी. इस टूर पैकेज को लेने वाले यात्री इंदौर, देवास, उज्जैन, सीहोर, हबीबगंज, इटारसी या नागपुर स्टेशन से अपनी यात्रा शुरू कर सकते हैं. दक्षिण दर्शन यात्रा की कीमत प्रति व्यक्ति 10,795 रुपये रखी गई है.

तीसरा टूर पैकेज
IRCTC का तीसरा टूर पैकेज है साउथ इंडिया टूर का. यह टूर पैकेज 11 दिनों का होगा और 3 जुलाई से शुरू होकर 13 जुलाई तक चलेगा. इस टूर पैकेज में कन्याकुमारी, मदुरई, रामेश्वरम, तिरुपति और त्रिवेंद्रम की यात्रा शामिल होगी. इस टूर पैकेज को लेने वाले यात्री सतना, कटनी, जबलपुर, नरसिंहपुर, इटारसी, बेतूल और नागपुर स्टेशन से अपनी यात्रा शुरू कर सकते हैं. इस टूर पैकेज के लिए प्रति यात्री के हिसाब से 10,795 रुपये अदा करने होंगे.

स्पेशल टूर पैकेज
स्पेशल टूर पैकेज में IRCTC का चौथा पैकेज है गंगासागर पुरी यात्रा का. यह टूर पैकेज 15 जुलाई से शुरू होकर 23 जुलाई तक चलेगा. 9 दिन के इस टूर पैकेज की कीमत 8,830 रुपये प्रति व्यक्ति रखी गई है. इस टूर पैकेज में यात्रियों को गंगासागर, गया, पूरी और वाराणसी घूमने का मौका मिलेगा. IRCTC के सभी पैकेज में यात्रियों को कंफर्म टिकट मिलेगा. साथ ही वहां पर घुमाने के लिए IRCTC की तरफ से व्यवस्था होगी. यात्रियों को सफर के दौरान धर्मशाला में ठहरने का इंतजाम होगा. टूर पैकेज में ब्रेकफास्ट लंच और डिनर का खर्च भी शामिल रहेगा. केंद्र सरकार के आदेश के मुताबिक यह सारे टूर पैकेज एलटीसी के लिए भी मान्य हैं. IRCTC की वेबसाइट www.irctctourism.com के जरिए इनकी बुकिंग की जा सकती है.

Comments

comments

Related posts:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here