केदारनाथ जाना मेरा सौभाग्य है- पीएम मोदी, बाबा रामदेव ने मोदी जी राष्ट्रऋषि की उपाधि दी

0
47

केदारनाथ का दौरा करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हरिद्वार में बाबा रामदेव के पतंजलि योगीपीठ पहुंचे. यहां मोदी ने बाबा रामदेव के पतंजलि रिसर्च सेंटर का उद्घाटन किया. इस दौरान पीएम मोदी ने वहां मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि केदारनाथ जाना मेरा सौभाग्य है.

पीएम मोदी ने कहा, आज योगगुरू बाबा रामदेव ने मुझे राष्ट्रऋषि का सम्मान देकर मेरी जिम्मेदारी बढ़ा दी है. उन्होंने कहा, बाबा रामदेव ने आज मुझे सरप्राइज दे दिया है. इस सम्मान के लिए मैं रामदेव जी का बहुत शुक्रिया अदा करता हूं.

दरअसल उद्धाटन समारोह को संबोधित करते हुए बाबा रामदेव ने कहा था, मोदी इस राष्ट्र को एक ऋषि के रूप में मिले हैं. इसलिए हम आज उन्हें राष्ट्रऋषि का सम्मान देते हैं. रामदेव ने कहा, देश के गरीब और वंचित लोग मोदी में अपना स्वरूप देखते हैं. उन्होंने देश का गौरव बढ़ाया है.

पीएम मोदी अपने संबोधन में यह भी कहा, मुझे खुद पर इतना भरोसा नहीं है जितना इस देश की जनता के आशिर्वाद पर है. मोदी ने रामदेव की तारीफ करते हुए कहा, रामदेव का संकल्प और संकल्प के प्रति उनकी निष्ठा ही उनकी सफलता की जड़ी बूटी है.

स्वच्छ भारत अभियान पर जोर देते हुए मोदी ने कहा कि अगर हम पूरी निष्ठा से अपने आस पास गंदगी को साफ करेंगे तो भारत एक दिन स्वच्छ हो जाएगा. उन्होंने कहा, बीमारी के इलाज से पहले हमें बीमारी को खत्म करने के बारे में सोचना पड़ेगा.

मोदी ने कहा, जितना हम परिवेंटिव हेल्थकेयर पर बल देंगे उतना हम हमारे गरीबों की सबसे ज्यादा सेवा कर सकते है. पीएम मोदी ने योग का जिक्र करते हुए कहा, योग को लेकर आज विश्व में जिज्ञासा पैदा हुई है. बाबा रामदेव ने इसे एक आंदोलन बना दिया है.

Comments

comments

Related posts:

बीसीसीआई अध्यक्ष अनुराग ठाकुर ने कहा भारत किसी भी समय पाकिस्तान को तबाह कर सकता है। जानने के लिए क्ल...
जब गैंगरेप पीडिता से पुलिस ने पूछा - तुम्हे सबसे ज्यादा मज़ा किसने दिया ,जाने कब कहाँ यह हुआ !
बांग्लादेश और भारत के बीच 22 समझौते पर हुए हस्ताक्षर , पीएम मोदी ने की बांग्लादेश को 50 करोड़ डॉलर क...
देश के ज्यादातर हिस्सों में भारी बारिश, असम में बाढ़ से 52 लोगों की मौत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here