आ रही है जिओ की डी टी एच सर्विस ! मिलंगे सबसे सस्ते प्लान !

0
109

रिलायंस जियो के टीवी बाजार में प्रवेश की अटकलें हैं और जियो के सेट-टॉप बॉक्स की नई फोटो यह पुष्टि करती हैं कि जिओ वास्तव में अपनी आईपी आधारित टीवी सेवाओं को जल्द ही लॉन्च करने वाला है

हालांकि, पहले लीक जी तस्वीरों में   एक राउंड सेट टॉप बॉक्स दिखाया गया था ! दिखाए गए चित्रों से यह माना जा सकता है की  ये फाइबर या डिश से जुड़ा हुआ है। चित्रों में एक रिमोट कंट्रोल भी दिखाया गया जिसमें एक माइक बटन था जो यह साबित कर रहा था की यह रिमोट आवाज़ के आधार पर भी काम करेगा !

यह डिवाइस यूएसबी पोर्ट को फ्रंट में सुविधा देता है जिससे उपयोगकर्ता अपने यूएसबी ड्राइव को कनेक्ट करने के लिए सुविधाजनक बनाता है। जिओ  को ‘कैच अप’ नामक एक नई फीचर से  जोड़ने की अफवाह है जो उपयोगकर्ताओं को पिछले सात दिनों के कंटेंट को  स्ट्रीम करने की सुविधा  देगा। कंपनी शुरू में 300 चैनलों के साथ इस सेवा को लॉन्च कर सकती है, जिसके बाद अधिक चैनल होंगे।  अटकलें यह भी  हैं कि जियो उपयोगकर्ताओं को सामग्री प्रदान करने के लिए नेटफ्लिक्स, अमेज़ॅन प्राइम के साथ भागीदारी कर सकते हैं। टेलको पहले से ही भारत के हॉटस्टार के साथ भागीदारी कर चुका है जिसके तहत उपयोगकर्ता एसटीबी से हॉटस्टार स्ट्रीम कर सकते हैं।

माना जा रहा है की इसमें लगभग पचास एच डी चैनलों की सुविधा भी दी जा सकती है ! इसके मूल्य के बारे में कोई स्पष्ट जानकारी अभी तक नहीं मिली है ! पर माना जा रहा है की इसका अनुमानित मूल्य 450 रु होगा जो की शुरुवात के छह महीने मुफ्त रहेगा उसके बाद कम से कम 150 रु के प्लान से इसे चालू रखा जा सकेगा !

Comments

comments

Related posts:

आखिर कहाँ गया ​वायुसेना का लापता परिवहन विमान एएन-32 । कहीं कोई अन्य ही कारण तो नहीं।
दिल्ली : पूर्व महानिदेशक बीके बंसल ने बेटे के साथ कर ली खुदकुशी भ्रष्टाचार का आरोप झेल रहे
90 मिनट का ड्रोन के जरिये रिकार्ड किया गया सर्जिकल स्‍ट्राइक का वीडियो, भारतीय सेना ने वीडियो रक्षा ...
रहिये सतर्क ! नोटबंदी से परेशान तत्व ,फैला सकते हैं इन तरीको से अराजकता ! जानिए और शेयर कीजिये !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here