कपिल मिश्रा ने शुरू की भूख हड़ताल, बोले-‘विदेश दौरों की जानकारी दें’

0
84

नई दिल्ली: केजरीवाल के खिलाफ आर-पार की लड़ाई लड़ रहे कपिल मिश्रा अब दिल्ली के सीएम के स्टाइल में ही जवाब देने के लिए मैदान में उतर आए हैं. कपिल मिश्रा आज केजरीवाल के खिलाफ भूख हड़ताल पर बैठ गए हैं. मिश्रा सुबह 9 बजे मीडिया के सामने आए और आम आदमी पार्टी के नेताओं से उनकी विदेश यात्राओं की जानकारी देने की मांग की. उन्होंने कहा कि मैं मर भी जाऊं तो केजरीवाल को कोई फर्क नहीं पड़ेगा. मुझे भी कोई चिंता नहीं है.

चुनाव लड़ने के लिए पैसा नहीं तो विदेश दौरों के लिए कहां से आया- कपिल मिश्रा

कपिल मिश्रा ने कहा, ‘आम आदमी पार्टी हमेशा से कहती आई है कि उसके पास चुनाव लड़ने के लिए भी पैसा नहीं है. अगर ऐसा है तो आप के मंत्री विदेश दौरों पर किसके पैसों से गए. वह विदेश क्यों गए. कहां-कहां गए. कितने दिन रहे और किसके पैसों से रहे. उनके पास पैसा आया कहां से.” उन्होंने कहा कि अगर केजरीवाल के मंत्री विदेश दौरों की जानकारी दे देंगे तो मैं अनशन खत्म कर दूंगा.” मिश्रा ने यह भी कहा कि ये जानकारी सार्वजनिक होने के बाद आपको जनता एक सेकेण्ड भी कुर्सी पर बैठने नहीं देगी.

जिसको आना है मुझे मारकर चला जाए- कपिल मिश्रा

फोन पर जान से मारने की धमकी मिलने के बाद कपिल मिश्रा का कहना है, ”वह ऐसी धमकियों से डरने वाले नहीं है. उन्होंने कहा कि कई दिनों से मुझे ऐसे धमकी भरे फोन और मैसेज मिल रहे हैं. लेकिन मैं किसी से नहीं डरूंगा. मैं खुले में बैठा हूं. जिसको आना है मुझे मारकर चला जाए.” बता दें कि कपिल मिश्रा को फोन पर जान से मारने की धमकी मिली है. एक इंटरनेशनल नंबर से कल रात उन्हें एक फोन आया था. हालांकि कपिल ने फोन नहीं उठाया था. जिसके बाद उन्हें सोशल मैसेंजर एप व्हॉटसएप पर गोली मारने की धमकी भेजी गई थी.

कपिल मिश्रा ने कल कहा था, ‘’आप नेता आशीष खेतान, संजय सिंह, दुर्गेश पाठक, सत्यैंद्र जैन और राघव चड्ढा विदेश यात्राओं पर गए थे.’’ कपिल मिश्रा ने मांग की है कि ये पांचों नेता अपनी विदेश यात्राओं की जानकारी कल तक सार्वजनिक करें. नहीं तो वह कल से भूख हड़ताल पर बैठ जाएंगे.

कपिल मिश्रा के अनशन के मुद्दे भी वही हैं जिनको लेकर कल वो सीबीआई पहुंचे थे. कपिल मिश्रा केजरीवाल के खिलाफ हर उस पैंतरे का इस्तेमाल कर रहे हैं जिसमें केजरीवाल को महारत हासिल है. पहले मीडिया के सामने खुलासे, फिर सबंधित विभागों में FIR दर्ज करवाने की कोशिश, फिर अनशन का दबाव डालना और फिर विरोधियों को खुली चुनौती देना.

कपिल मिश्रा ने कल केजरीवाल को बड़ी चुनौती देते हुए उन्हें फिर से अपने खिलाफ चुनाव लड़ने के लिए कहा था. मिश्रा ने कहा, ‘’मैं अपनी करावल नगर की सीट से और केजरीवाल नई दिल्ली की सीट से इस्तीफा दे दें और मेरे खिलाफ चुनाव लड़ें. सब साफ हो जाएगा.’’

ये लड़ाई कहां तक जाएगी कहना मुश्किल है लेकिन कपिल का अन्ना बाण केजरीवाल की मुश्किलों को और बढ़ाने जा रहा है.

Comments

comments

Related posts:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here