कुमार विश्वास के वीडिओ को देखकर केजरीवाल ने कहा- बहुत शानदार, अन्दर तक हिला कर रख दिया

0
40

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने हाल ही में जारी किए गए कुमार विश्वास के वीडियो की तारीफ की है. केजरीवाल ने ट्वीट के जरिए विश्वास के वीडियो को शानदार बताया और जरूर देखने की बात कही.

गौरतलब है कि कुमार विश्वास ने शुक्रवार को एक वीडियो शेयर किया था. इस वीडियो में विश्वास ने भ्रष्टाचार के मुद्दे पर केजरीवाल सरकार को घेरते हुए कहा कि अगर आप भ्रष्टाचार से मुक्ति के नाम पर सरकार बनाएंगे और फिर भ्रष्टाचार में अपने ही लोगों के लिप्त पाए जाने पर मौन रहकर उन्हें बचाएंगे तो लोग सवाल पूछेंगे ही.

MCD चुनाव पर न पड़े गलत असर
एमसीडी चुनाव के मद्देनजर अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी के अन्य नेता अपनी पार्टी के किसी नेता के प्रति नाराजगी जाहिर नहीं करना चाहते. क्योंकि हाल में होने वाले नगर निगम चुनाव पर इसका गलत असर पड़ सकता है. इसलिए पार्टी के नेता ही कुमार विश्वास के इस वीडियो की तारीफ कर रहे हैं.

सिसोदिया ने बताया ‘पार्टी डेमोक्रेसी’
कुमार विश्वास की तीखी बातों पर सिसोदिया ने जवाब दिया कि “आम आदमी पार्टी की यही डेमोक्रेसी है, यहां खुल कर बात रखी जाती है. पार्टी के अंदर हों या बाहर, हमारे नेता कोई भी बात रखने से पीछे नहीं हटते हैं.

विश्वास ने अपनी ही पार्टी पर साधा निशाना
इस वीडियो में विश्वास ने कहा, ‘क्या हम इस देश में कुछ देर के लिए अपनी-अपनी पार्टी और अपने-अपने नेताओं की चापलूसी और घेरे से बाहर आकर सोच सकते हैं…क्या हम यह सवाल कर सकते हैं कि राज्य और केंद्र में एक जैसी सरकार होने के बाद भी… सारी शक्ति होने के बाद भी एक लफंगा हिंदुस्तान के बेटे पर हाथ कैसे उठा देता है.’ उन्होंने कहा, ‘हम अपने-अपने रहनुमाओं पर फिदा हैं… मोदी-मोदी, अरविंद-अरविंद, राहुल-राहुल… हमें पता नहीं है कि मोदी, अरविंद, राहुल, योगी सिर्फ 5,10 या 25 साल के लिए हैं, लेकिन देश 5,000 साल के लिए है.’

AAP से कुमार विश्वास की नाराजगी
विश्वास ने अपने वीडियो में गुहार लगाई है कि स्वतंत्रता दिवस में दिल्ली में तिरंगा फहराने के बाद तमाम राजनेता कश्मीर पहुंच कर लाल चौक पर तिरंगा फहराएं और इसमें कश्मीरी निवासियों को भी शामिल करें. इसके साथ ही उन्होंने पूछा कि इस वीडियो की गूंज ‘दिल्ली के छोटे सिंहासन’ और ‘दिल्ली के बड़े सिंहासन’ के कानों तक कब पहुंचेगी. विश्वास के इस वीडियो से कश्मीर में सैनिकों के साथ हुए बुरे बर्ताव पर गुस्से के साथ आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल से कुमार विश्वास की नाराजगी साफ दिखाई पड़ी.

Comments

comments

Related posts:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here