जम्‍मू- कश्‍मीर में माहौल खराब करने में चीन का हाथ – महबूबा मुफ्ती

0
39

जम्‍मू- कश्‍मीर की मुख्‍यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने जम्‍मू-कश्‍मीर के बिगड़ते माहौल पर शनिवार को बड़ा बयान दिया. उन्‍होंने जम्‍मू- कश्‍मीर का माहौल खराब होने में चीन का हाथ बताया.
महबूबा शनिवार को दिल्‍ली में गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात करने के मीडिया से अनौपचारिक बातचीत बात कर रही थीं. उन्‍होंने कहा कि बाह‍री आतंकी घुसपैठ कर कश्‍मीर का सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ने की कोशिश कर रहे हैं.

उन्‍होंने कहा कि जम्‍मू-कश्‍मीर में धारा 370 जारी रहेगी. सभी राजनीतिक दलों से अपील करते हुए महबूबा ने कहा कि जम्‍मू-कश्‍मीर की लड़ाई अकेले नहीं लड़ी जा सकती. इसे जीतने के लिए सभी दलों का सहयोग मिलना जरूरी है. मुफ्ती ने शनिवार दोपहर गृहमंत्री राजनाथ सिंह से राज्‍य के हालात पर चर्चा करने के लिए मुलाकात की.

इस मौके पर उन्‍होंने राज्य में जारी तनाव के बीच गृहमंत्री राजनाथ सिंह के समर्थन के लिए धन्यवाद दिया. अमरनाथ यात्रियों की बस पर हुए आतंकी हमले के करीब एक सप्‍ताह बाद महबूबा दिल्ली पहुंची हैं. वहीं, हमले के बाद केंद्र सरकार ने मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती की सराहना करते हुए कहा था कि उन्होंने हालात को अच्छी तरह संभाला और जरूरतमंदों तक मदद पहुंचाई.

गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने चीन के साथ बढ़ते तनाव और कश्मीर के हालात पर जानकरी देने के लिए शुक्रवार शाम विपक्षी दलों के साथ बैठक की. बैठक में विपक्षी दलों ने राष्ट्रीय मुद्दों पर सरकार को साथ देने का भरोसा दिया था. सरकार ने बैठक में बताया था कि चीन इंटरनेशनल बॉर्डर के पास सड़कों का निर्माण कर देश के रणनीतिक हितों को बाधित कर रहा है.

इसके साथ ही सरकार ने बताया कि राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल इस महीने के अंत में अपने चीनी समकक्ष के सामने नई दिल्ली का पक्ष रखेंगे. सरकार के मुख्य प्रवक्ता फेंक नोरोन्हा ने कहा कि बैठक का मुख्य उद्देश्य विभिन्न दलों के सांसदों को चीन-भारत सीमा के हालात के बारे में और अमरनाथ यात्रियों पर आतंकी हमले के बारे में अवगत कराना था.

Comments

comments

Related posts:

 आसाराम की मुश्किलें फिर से बढ़ गई है, नर्स से बोले तुम तो खुद मक्खन जैसी हो, नाश्ते में बटर की क्या ...
पाक हुआ बेनकाब, नौगाम में आतंकियों से बरामद हुए पाकिस्तान के बने हथियार...
भारत के खिलाफ 1962 में लड़ा था युद्ध, अब पीएम मोदी से गुहार- मैं वापस चीन जाना चाहता हूं
दिग्विजय सिंह का ऐसा खतरनाक इंटरव्यू आपने पहले कभी नहीं देखा होगा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here