मनोज तिवारी ने बदल डाले दिल्ली के सारे जिलाध्यक्ष…

0
30

दिल्ली प्रदेश के भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी की ताजपोशी भले ही दिन में हुई हो लेकिन संगठन के भीतर बड़ा बदलाव करने के लिए उन्होंने रात का वक्त चुना. उन्होंने गुरुवार की रात दिल्ली के सभी 14 जिलों के अध्यक्षों को बदल डाला. मनोज तिवारी के दिल्ली भाजपा का अध्यक्ष बनाए जाने के बाद से ही ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि वे प्रदेश के भीतर अपनी टीम बनाने से पहले व्यापक स्तर पर बदलाव करेंगे.

बदले गए सारे 14 जिलाध्यक्ष
इस बदलाव की सबसे चौकाने वाली बात यह रही कि जिले के सभी जिलाध्यक्षों को बदल कर एकदम से नई नियुक्तियां कर दी गई हैं. केशवपुरम में रोशन कंसल, चांदनी चौक में अरविंद गर्ग, उत्तर पूर्व में अजय महावर, नवीन शहादरा में प्रवेश वर्मा, मयूर विहार में ललित जोशी, शाहदरा में संतोष पाल, करोल बाग में भारतभूषण मदान, नई दिल्ली में अनिल शर्मा, उत्तर पश्चिम में वेदपाल मान, बाहरी दिल्ली में विनय रावत, पश्चिमी दिल्ली में रमेश खन्ना, नजफगढ़ में सुमनप्रकाश शर्मा, महरौली में आजाद सिंह और साउथ दिल्ली में मिथिलेश सिंह को अध्यक्ष बनाया गया है. हालांकि इनमें से तीन ऐसे नाम भी शामिल हैं जो विजय गोयल के प्रदेश अध्यक्ष रहते जिलों की कमान संभाल चुके हैं.

राहुल गांधी ने लगाया पीएम मोदी पर भ्रष्टाचार का आरोप, कहा- हमारे पास पीएम मोदी के भ्रष्टाचार की जानकारी है

पूर्वांचली अध्यक्ष बनने के बाद है बड़ा बदलाव
पार्टी सूत्रों की मानें तो जिलाध्यक्षों की घोषणा के पीछे मनोज तिवारी की ताजपोशी के बाद पार्टी नेताओं के मन की थाह लेना भी रहा है. ऐसा माना जाता है कि पूर्वांचली अध्यक्ष बनाये जाने के बाद बीजेपी का परंपरागत पंजाबी वैश्य समीकरण गड़बड़ाया हुआ है. पार्टी की कोशिश है कि प्रदेश कार्यकारिणी के गठन से इन समीकरणों को साधा जाए. इसीलिए जिलाध्यक्षों की घोषणा के बाद अब पार्टी में मौजूद अलग अलग खेमों पर भी नजर रहेगी.

पार्टी हाईकमान की कोशिश है कि पार्टी सिर्फ चेहरे के बदलाव के बजाय व्यापक बदलाव के तहत चले. सारे जिलाध्यक्ष भी इसीलिए बदले गए हैं और उम्मीद की जा रही है कि मनोज तिवारी की प्रादेशिक टीम पुरानी टीम से एकदम अलग होगी

Comments

comments

Related posts:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here